कोविड हैल्थ मैनेजमेंट व वैक्सीनेशन की समीक्षा जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बैठक में दिए निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार,नागौर। जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा कि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जिले के चिकित्सा संस्थानों में पूर्ण तैयारी रखें। कोविड संक्रमण की दूसरी लहर की रोकथाम को लेकर टीम हैल्थ नागौर ने गांव स्तर के चिकित्सा संस्थान में जो चिकित्सा प्रबंध किए, वो सराहनीय है। डाॅ. सोनी सोमवार को कोविड हैल्थ मैनेजमेंट व वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।
जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा कि नागौर जिले ने कोविड हैल्थ मैनेजमेंट में राज्य स्तर पर एक उदाहरण प्रस्तुत करने का प्रयास किया है। उन्होंने निर्देश दिए कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध हुए 1410 आॅक्सीजन कंसंट्रेटर का वितरण आवश्यकतानुसार निर्धारित चिकित्सा संस्थानों में उपलब्ध करवाने की कार्रवाई पूर्ण कर ली जाएं। उन्होंनें जेएलएन अस्पताल परिसर में निर्माणधीन आॅक्सीजन प्लांट को जल्द शुरू करने के निर्देश के साथ-साथ उप जिला अस्पतालों में बन रहे आॅक्सीजन प्लांट का भी निरीक्षण करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने जननी सुरक्षा योजना में लाभार्थी को भुगतान समय पर करते हुए बकाया प्रकरणों का निस्तारण करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि उक्त जन स्वास्थ्य कल्याणकारी योजना में अधिक से अधिक पैकेज बुक किए जाकर जरूरतमंद मरीजों को कैशलेस उपचार मुहैया करवाया जाए। कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि 45 वर्ष से अािधक आयु वर्ग के टीकाकरण की दूसरी डोज को लेकर निर्धारित टारगेट पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर मनोज कुमार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मेहराम महिया, जेएलएन अस्पताल के पीएमओ डाॅं. शंकरलाल, एनएचएम के डीपीएम राजीव सोनी, डीएनओ भवानीसिंह हापावत व एपीडेमोलाॅजिस्ट साकिर खान, डाॅ. आरके सुथार, डाॅ. सुनीतासिंह, डाॅ. राजेन्द्र बेड़ा आदि मौजूद रहे।