केसरसिंह चंपावत ने नर्सेज संवर्ग का पदनाम केंद्र अनुरूप करने हेतु मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

kesar singh champawat

विनयएक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ (एकीकृत) के प्रदेशाध्यक्ष केसर सिंह चंपावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर 12 मई नर्सेज दिवस पर नर्सेज संवर्ग के पदनाम केन्द्र के अनुरूप करने के विषय पर एक पत्र लिखा है। चंपावत ने पत्र में कहा कि वर्तमान में कोविड-19 महामारी के दौर मे राज्य के नर्सेज आमजन की सेवार्थ अपने जीवन की परवाह किए बिना दिन-रात राष्ट्रहित मे काार्य कर रहा है अतः नर्सिंग संवर्ग को प्रोत्साहित करने की लिए उनकी जायज मांग पुरी की जानी चाहिए इस मांग की पूर्ति करने पर राज्य सरकार के ऊपर आर्थिक भार नहीं पड़ेगा।

ashok gehlot

चंपावत ने वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुए लिखा कि सीएम गहलोत को इस बार 12 मई नर्सेज दिवस पर राज्य सरकार नर्सेज के पदनाम केन्द्र के अनुरुप नर्स ग्रेड प्रथम का नाम सीनियर नर्सिंग ऑफिसर, नर्स ग्रेड द्वितीय का नर्सिग ऑफिसर नर्सिगट्यूटर/पीएचएन का लेक्चरर इन नर्सिग एवं नर्सिग अधीक्षक एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र का प्रिन्सीपल इन नर्सिग करके समस्त राजकीय नर्सिंग कर्मचारियों को प्रोत्साहित करना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष भंवर पुरोहित, नर्सेज नेता महिपाल चौधरी, श्रवण वर्मा, राजेश बिजारणिया तथा इदरीश अहमद सहित अनेक जनप्रतिनिधियों ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से नर्सेज संवर्ग के पदनाम को केन्द्र सरकार के अनुरूप करने हेतु मांग की है।

 

E.mail : vinayexpressindia@gmail.com