संभागीय आयुक्त मेहरा ने लूणकरनसर उपखण्ड कार्यालय का निरीक्षण

विनय एक्सप्रेस समाचार,बीकानेर। संभागीय आयुक्त बी.एल.मेहरा ने मंगलवार को लूणकरनसर में विभिन्न राजकीय कार्यालयों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को व्यवस्था संबंधी निर्देश दिए।
संभागीय आयुक्त दोपहर बाद लूणकरनसर पहुंचे और उन्होंने उपखण्ड अधिकारी कार्यालय, पंचायत समिति तथा तहसील कार्यालय का प्रशासनिक निरीक्षण किया और अधिकारियों से विभागीय कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने उपखण्ड अधिकारी भागीरथ साख से न्यायालय में पेण्डिग प्रकरणों के बारे में जाना और निर्देश दिए कि कोरोना की वज़ह से न्यायिक मामलों प्रभावित हुए, अब उन्हें ज्यादा से ज्यादा कोर्ट लगाकर, निस्तारित किए जाए। उन्होंने तहसील के निरीक्षण के दौरान तहसीलदार शिव प्रसाद गौड़ से नामान्तरणकरण प्रकरणों, तरमीम, आॅन लाइन खातों की स्थिति सहित कोर्ट प्रकरणों के बारे में फीडबैक लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
मेहरा ने विकास अधिकारी शीला देवी से पंचायत समिति क्षेत्र में मनरेगा में स्वीकृत कार्य और इसमें चालू कार्यों तथा श्रमिक संख्या के बारे में जानकारी ली। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हुए कार्यों के भौतिक सत्यापन के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने मनरेगा कार्यों पर अधिक से अधिक श्रमिक नियोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएम आवास और मनरेगा श्रमिकों के भुगतान की समीक्षा के साथ ही सौ दिन कार्य कर चुके श्रमिकों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि जिन श्रमिकों ने 80 दिन कार्य कर लिया है,उन्हें मनरेगा कार्यों पर नियोजित करने में प्राथमिकता दे। मेहता ने ब्लाॅक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ.हिरामनाथ सिद्ध से ब्लाॅक लूणकरनसर में कोविड संक्रमण के बारे में जानकारी ली और निर्देश दिए कि क्षेत्र में सभी का टीकाकरण किया जाए।
इस दौरान उपखण्ड अधिकारी भागीरथ साख, तहसीलदार शिव प्रसाद गौड, सहायक अभियन्ता विद्युत मुकेश मालू, जलदाय विभाग के सहायक अभियन्ता भरत तंवर, शिक्षा विभाग से वेद प्रकाश विकास अधिकारी शीला देवी उपस्थित थे।