जिले की बेटियों ने वालीबॉल में जीता गोल्ड मेडल

बेटी बचाओ, बेटी पढाओ के तहत जिला कलक्टर ने किया सम्मानित


विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। जिले के धनेरिया गांव की दो बेटियों ने राजस्थान वालीबॉल टीम में प्रतिनिधित्व करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है। जिसे शुक्रवार को जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बेटी बचाओ बेटी पढाओ के तहत इन खिलाड़ियों को सम्मानित कर उत्साहवर्धन किया। इस दौरान जिला कलक्टर डॉ. सोनी ने दोनांे खिलाड़ी बहनों को सम्मानित करते हुए कहा कि वे अपनी तैयारी जारी रखते हुए आगामी प्रतिस्पर्द्धा के लिए जुटी रहे। इसके लिए उन्होंने संबंधित उपखण्ड अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि गांव में इन लड़कियों के खेलने में किसी प्रकार की परेशानी ना आएं, इसके लिए खेल मैदान सहित सभी व्यवस्थाएं सुदृढ़ की जाएं।
सपना व सुनीता ने किया सपना पूरा
जिले के धनेरिया गांव की इन बेटियों ने स्वयं अपने स्तर पर खेल मैदान में साफ सफाई जैसी व्यवस्थाएं कर तैयारी की और आखिरकार गोल्ड मेडल लेकर रही। गौरतलब है कि नेशनल यूथ गेम व स्पोर्ट्स की गुजरात राज्य के जामनगर में 23 से 25 जुलाई तक चौथी राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें राजस्थान टीम से खेलते हुए कप्तान के रुप में सपना तथा इन सिक्स के रुप में सुनीता शामिल हुई। जिसमें दोनों बहनों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया।
जिला कलक्ट्रेट परिसर में इन दोनों खिलाड़ी बहनों ने गांव की अन्य छात्राओं के लिए भी पर्याप्त खेल सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग रखी। जिस पर जिला कलक्टर ने उपखण्ड अधिकारी सुरेश कुमार को निर्देश देते हुए कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढाओ की सार्थकता तभी सार्थक होगी, जब इस प्रकार अन्य छात्राएं भी बेहतर प्रदर्शन के साथ जिले को गौरवान्वित करेगी। इसके लिए डॉ. सोनी ने संबंधित अधिकारी को गावं में खेल मैदान तैयार करवाने तथा खिलाड़ियों की तैयारी में बाधक बनने वाले असामाजिक तत्वों को पाबंद करने के निर्देश दिए। इस दौरान खिलाड़ी बालिकाओं के दादा बंशीलाल, पिता प्रकाशचंद व जिला खेल अधिकारी भंवरराम सियाक भी मौजूद रहे।