श्री बलदेवा राम औषधि को किया सम्मानित

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा ने औषधि नियंत्रण अधिकारी सीकर  बलदेवा राम को सम्मानित किया। बलदेवा ने कोविड 19 महामारी में सीकर जिले में मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन सिलेंडरो की राजकीय व निजी चिकित्सालयो में आपूर्ति व प्रबंधन तथा कोविड-19 में काम आने वाली दवाइयों की आपूर्ति व प्रबंधन के लिए जिला प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करते हुए उत्कृष्ट कार्य किया।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के दौरान बलदेव चौधरी ने मेडिकल ऑक्सीजन एवं दवाइयों की आपूर्ति के लिए दिन-रात एक कर सैकड़ों जाने बचायी थी।
बलदेव चौधरी मूलत: नागौर जिले के अडक़सर गांव के रहने वाले हैं। सीकर से पहले नागौर, जोधपुर एवं पाली में अपनी सेवायें दे चुके हैं। एनडीपीएस घटक युक्त औषधियों के दुरुपपयोग को रोकने के लिए प्रशासन के साथ चलाये गये सफल जागरूकता अभियान के लिए नागौर जिला कलेक्टर द्वारा सम्मानित हो चुके हैं। इसी प्रकार नशीली दवाओं पर प्रभावी कार्यवाही के लिए पाली जिला कलेक्टर के द्वारा भी सम्मानित हो चुके हैं।

बलदेव चौधरी ने अपने कार्यकाल के दौरान झोलाझाप चिकित्सकों, बिना लाइसेंस की दुकानों एवं चिकित्सक की पर्ची के बिना दवा बेचने वाले दवा विक्रेताओं व नशीली व नकली दवाइयों के दुरुपयोग को रोकने पर अनेक बार प्रभावी कार्यवाहियां की हैं।