प्रीडीएलएड परीक्षा 31 अगस्त को : जिला कलक्टर ने परीक्षा के लिए समय रहते सभी व्यवस्थाएं करने के दिए निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार, जैसलमेर। जिले में प्रारम्भिक शिक्षा में डिप्लोमा प्रीडीएलएड (प्रवेश पूर्व परीक्षा) 2021 का आयोजन मंगलवार, 31 अगस्त को 21 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजन किया जाएगा। जिला कलक्टर आशीष मोदी ने परीक्षा से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे प्रीडीएलएड की परीक्षा को पूर्ण पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के लिए सभी व्यवस्थाएं समय रहते करने के निर्देश दिए। उन्होंने परीक्षा के तहत कोविड प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के साथ ही प्रश्न पत्रों की सुरक्षा का पूरा ध्यान देने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर ने मंगलवार के जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में आयोजित प्रीडीएलएड परीक्षा 2021 के आयोजन एवं तैयारी की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायण सिंह चारणपुलिस उप अधीक्षक भवानी सिंहकोषाधिकारी आनन्द जगाणीमुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कमलेश चौधरीअधीक्षण अभिन्ता विद्युतपेयजलमुख्य जिला शिक्षा अधिकारी आर.के. बैरवा के साथ ही परीक्षा से जुड़े शिक्षा अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी चारण ने निर्देश दिए कि परीक्षा के आयोजन के संबंध में जो भी आदेश जारी करने है वे समय पर जारी करने की कार्यवाही करें। उन्होंने पुलिस उप अधीक्षक को परीक्षा केन्द्रों एवं प्रश्न पत्रों की सुरक्षा के लिए पुलिस का जाब्ता पर्याप्त मात्रा में लगाने को कहा। उन्होंने परीक्षा से पूर्व परीक्षा केन्द्रों को सेनेटाईज कराने एवं परीक्षा के दिवस सेनेटाईजर व मास्क की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारी के परीक्षा के दिवस विद्युत आपूर्ति निर्बाध रखने के निर्देश दिए।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी आर. के बैरवा ने बताया कि जिले में31 अगस्त को प्रीडीएलएड की परीक्षा होगी। जिसके लिए 21 परीक्षा केन्द्र निर्धारित किए गए है। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में 5 हजार 145 परीक्षार्थी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षा के संचालन के लिए प्राधिकृत अधिकारी भी लगा दिए गए है। उन्होंने परीक्षा के संबंध में जिन विभागों से व्यवस्था की जरूरत थी उसके बारे में विस्तार से अवगत कराया।