जिला कलक्टर ने सद्भावना दिवस के अवसर पर दिलाई शपथ

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी के जन्म दिवस 20 अगस्त को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने गुरूवार को अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सद्भावना दिवस की शपथ दिलवाई।

सद्भावना दिवस प्रतिज्ञा


मैं प्रतिज्ञा करता/करती हूॅ कि मैं जाति सम्प्रदाय क्षेत्र, धर्म अथवा भाषा का भेदभाव किए बिना सभी भारतवासियों की भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिये कार्य करूंगा/करूंगी। मैं पुनः प्रतिज्ञा करता/करती हूॅ कि मैं हिंसा का सहारा लिए बिना सभी प्रकार के मतभेद, बातचीत और संवैधानिक माध्यमों से सुलझाऊंगा/सुलझाऊंगी।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरालाल मीणा, सहायक कलक्टर रामजस बिश्नोई एवं कलक्ट्रेट परिसर में उपस्थित अधिकारी व कर्मचारियों ने शपथ ली। पूर्व में यह शपथ 20 अगस्त को दिलवाई जानी थी। राज्य सरकार के निर्देशानुसर गुरूवार को ही इसका आयोजन किया गया। जिला कलक्टर डॉ. सोनी के निर्देशानुसार जिले के समस्त जिला अधिकारियों ने भी सद्भावना दिवस की शपथ का आयोजन किया।

अन्य कार्यालयों में भी दिलाई शपथ

सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय नागौर में भी सद्भावना दिवस के उपलक्ष्य में शपथ दिलाई गई, जिसमें अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।