मिशन इंस्टिट्यूट शैक्षणिक संस्था ने कि फीस माफ की घोषणा

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। देशभर में कोरोना महामारी की वजह से आई इस घड़ी में जहां हर व्यक्ति आर्थिक समस्या का सामना करते हुए कोरोना रूपी महामारी का सामना कर रहा है। संकट की इस घड़ी में लॉक डाउन अवधि की 3 माह की बच्चों की स्कूल फीस का खर्चा हर अभिभावक के लिए परेशानी बना हुआ है क्योंकि इस अवधि में सभी स्कूल बंद थे। लंबे समय से लोग सरकार से भी स्कूल फीस माफ करने का निवेदन कर रहे हैं।

इस संदर्भ में मिशन इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ महेश सारण अपनी संस्था में 12वीं कक्षा तक के सभी विद्यार्थियों की 30 जून तक की फीस पूर्ण रूप से माफ करने की घोषणा कि है। साथ ही संस्था में इस वर्ष प्रवेश लेने वाले नए विद्यार्थियों से किसी भी प्रकार की ऐडमिशन फीस नहीं ली जाएगी अर्थात नए प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को इस वर्ष केवल मासिक शिक्षण शुल्क ही चुकाना होगा इसी प्रकार 1 जुलाई से पूर्व प्रवेश लेने वाले नए विद्यार्थियों को भी विशेष छूट देने का प्रावधान किया गया है।

डॉ सारण ने यह भी बताया कि संस्था में पढ़ने वाले कॉलेज के विद्यार्थियों से भी इस वर्ष किसी भी प्रकार का प्रवेश शुल्क नहीं लिया जाएगा साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों को इस वर्ष निशुल्क अध्ययन कराया जाएगा।

डॉ सारण ने बताया कि वर्तमान में कक्षा 11 और 12 की वाणिज्य संकाय की तथा कक्षा 10th की सभी विषयों की कक्षाएं संस्था में चल रही है और कॉलेज स्तर पर बीकॉम तथा बीएससी के विद्यार्थियों को भी इस योजना का लाभ मिलेगा।

डॉ सारण ने यह भी बताया कि इस वर्ष संस्था में प्रवेश से पूर्व प्रतिदिन विद्यार्थियों की थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की गई है तथा कोरोना से बचाव के लिए प्रतिदिन संपूर्ण परिसर को सैनिटाइज करने का कार्य भी किया जाएगा।

E.mail : vinayexpressindia@gmail.com