आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत वाणिज्य सप्ताह कार्यक्रम के तहत जिले में 24 सितम्बर को मेगा एक्सपोर्टस कॉन्क्लेव का आयोजन होगा

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव‘‘ के तहत 20 सितम्बर  से 26 सितम्बर तक वाणिज्य सप्ताह के आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। इस अवधि में जयपुर एवं बीकानेर का चयन किया गया है । इस संबंध में बुधवार  को जिला उद्योग केन्द्र, में बैठक का आयोजन किया गया है। बैठक में गोपाल शर्मा, सहायक निदेशक, एक्सर्पोट प्रमोशन कांउसिल फॉर हैण्डिक्राफ्ट,जोधपुर, डी.पी.पच्चीसिया, अध्यक्ष, बीकानेर जिला उद्योग संघ, नवीन सुराणा निर्यात उद्योगपति ने भाग लिया।

महाप्रबन्धक, जिला उद्योग केन्द्र मंजू नैण गोदारा ने बताया कि जिले में एक दिवसीय ‘‘ वाणिज्य उत्सव‘‘ केे तहत ‘‘मेगा एक्सपोर्टस कॉन्क्लेव‘‘  24 सितम्बर को आयोजित किया जावेगा। कार्यक्रम में निर्यातकों को प्रोत्साहन देने तथा नये निर्यातकों को जोडने एवं उन्हें आयात निर्यात पंजीयन में आने वाली समस्याओं को निराकरण करने के साथ-साथ  अधिक से अधिक लोगों को आयात निर्यात संबधी जानकारी उपलब्ध करवाकर उन्हें निर्यात के लिए प्रोत्साहित किया जा जावेगा।
सहायक निदेशक, एक्सर्पोट प्रमोशन कांउसिल फॉर हैण्डिक्राफ्ट,जोधपुर गोपाल शर्मा ने ‘‘मेगा एक्सपोर्टस कॉन्क्लेव‘‘के आयोजन संबधी व्यवस्थाओं पर चर्चा करते हुए उसकी रूपरेखा के बारे में जानकारी दी । बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पच्चीसिया  ने कहा कि ‘‘मेगा एक्सपोर्टस कॉन्क्लेव‘‘  कार्यक्रम के आयोजन से बीकानेर जिले में निर्यात को नई दिशा मिलेगी और इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित होते रहने चाहिए जिससे बीकानेर जिले में निर्यात का माहौल बनेगा।