ईसीबी में “करियर प्रोस्पेक्ट्स इन एरोस्पेस” विषयक एक दिवसीय कार्यशाला का हुआ समापन

कार्यशाला में बतौर मुख्यवक्ता जर्मनी के जर्मन एयरोस्पेस सेंटर की वैज्ञानिक डॉ. वीनू कामरा ने रखे विचार

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। इंजीनियरिंग कॉलेज बीकानेर में इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग द्वारा “करियर प्रोस्पेक्ट्स इन एरोस्पेस” विषयक एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की मुख्यवक्ता जर्मन एयरोस्पेस सेंटर की वैज्ञानिक डॉ. वीनू कामरा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए एरोस्पेस के क्षेत्र में अवसरों व चुनोतियों के बारे में चर्चा की. उन्होंने जर्मन एरोस्पेस सेंटर में अपने कार्यक्षेत्र, अनुभव व इस क्षेत्र में हो रहे नवाचारों के बारे में विस्तार से बताया. डॉ. वीनू कामरा ने प्रभावी सम्प्रेषण, तनाव प्रबंधन, तकनीकी ज्ञान व क्रिएटिविटी का महत्व बताते हुए विद्यार्थियों को सजग व सरल रहने की प्रेरणा दी. विद्यार्थियों को अनेक प्रकार के प्रेरणास्पद वीडियो व प्रसंगों के माध्यम से प्रेरित किया गया।

इस मौके पर महाविद्यालय रजिस्ट्रार डॉ. मनोज कुड़ी ने डॉ. वीनू कामरा का अभिनन्दन कर सम्मानित किया. डॉ. कुड़ी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए विज्ञान और तकनीकी के क्षेत्र में हो रहे शोधों की जानकारी दी और कहा कि छात्र-छात्राएं वैज्ञानिक सोच के साथ आगे बढ़ें। कार्यशाला में विद्यार्थियों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। उल्लेखनीय है कि डॉ. वीनू कामरा ईसीबी महाविद्यालय की पूर्व छात्रा रही रही है डॉ. वीनू ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बी-टेक ईसीबी से की है. डॉ. वीनू ने अपने कॉलेज के दिनों को याद करते हुए सभी गुरु जनों का मार्ग दर्शन के लिए धन्यवाद दिया।

कार्यक्रम का सञ्चालन डॉ. श्रद्धा परमार ने व स्वागत भाषण डॉ. इंदु भूरिया ने दिया. धन्यवाद ज्ञापन राजेंद्र सिंह शेखावत ने दिया. कार्यक्रम में विद्यार्थियों सहित डॉ मनोज कुड़ी, राजेंद्र सिंह शेखावत, डॉ इंदु भूरिया, डॉ श्रृद्धा परमार, डॉ संदीप रांकावत, चेनाराम इत्यादि की उपस्तिथि रही l