एसपीवी में उद्योगपतियों की भागीदारी सुनिश्चित कर सीईटीपी का जल्द करवाएं निर्माण : ग्रामीण हाट बाजार को लेकर नगर परिषद को जल्द जमीन चिन्हित करने के जिला कलक्टर ने दिए निर्देश

उद्योग विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा बैठक में बोले जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल

हाइटेंशन लाइन हटाने को लेकर संपूर्ण खर्च रिको द्वारा वहन करने को लेकर जिला कलक्टर एमडी रिको को लिखेंगे अर्धशासकीय पत्र

विनय एक्सप्रेस समाचार, हनुमानगढ़। उद्योग विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम और ‘मिशन निर्यातक बनों’ कार्यक्रम को लेकर जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में तीन बैठक एक साथ आयोजित की गई। विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र की बैठक में जिला कलक्टर ने उद्योगों के विकास में आ रही समस्याओं यथा सीईटीपी, ग्रामीण हॉट बाजार, अग्निशमन केंद्र एवं रीको फेज द्वितीय में हाईटेंशन लाइन हटाने पर चर्चा करते हुए सीईटीपी के जल्द निर्माण करवाने को लेकर एसवीपी ( स्पेशल पर्पज व्हीकल) में उद्योगपतियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। ग्रामीण हाट बाजार को लेकर नगर परिषद को जल्द जमीन चिन्हित करने के निर्देश दिए गए। हाइटेंशन लाइन हटाने को लेकर संपूर्ण खर्च रिको के फंड से हटाने को लेकर जिला कलक्टर ने कहा कि एमडी रिको को इस बाबत अर्धशासकीय पत्र लिखा जाएगा। नगर परिषद को अग्निशमन केन्द्र भी जल्द स्थापित करने के निर्देश दिए गए।

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत ऋण संबंधी अब तक की प्रगति रिपोर्ट पर चर्चा करते हुए जिला कलक्टर ने सभी बैंकों को लंबित ऋण आवेदन प्रकरणों को जल्द निस्तारण के निर्देश दिए। जिला निर्यात संवर्द्धन समिति की बैठक में जिला कलक्टर ने ‘मिशन निर्यातक बनों’ कार्यक्रम पर चर्चा की गई। जिला उद्योग केन्द्र की महाप्रबंधक श्रीमती आकाशदीप सिद्दू ने बताया कि आजादी अमृत महोत्सव के अंतर्गत 20 से 26 सितंबर तक वाणिज्य सप्ताह के अंतर्गत 24 सितंबर को एक्सपोर्ट कॉन्क्लेव का आयोजन जंक्शन में शिवमंदिर सिनेमा के पीछे स्थित आरसेटी कार्यालय में दोपहर 12 बजे से किया जा रहा है। अंत में राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना 2014 एवं 2019 की स्क्रीनिंग मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें उक्त योजना के अंतर्गत स्टांप ड्यूटी, भूमि रूपांतरण शुल्क, मंडी शुल्क, विद्युत शुल्क, एंप्लॉयमेंट जेनरेशन में छूट पर अनुमोदन किया गया।
बैठक में सहायक आयुक्त वाणिज्य एवं कर विभाग हनुमानगढ़, क्षेत्रीय प्रबंधक रीको हनुमानगढ़, अग्रणी जिला प्रबंधक एसबीआई, अधीक्षण अभियंता जो0वि0वि0निगम लिमिटेड , औद्योगिक संघ, उद्योग संघों के प्रतिनिधि, कृषि उपज मंडी समिति पीलीबंगा एव रावतसर एवं अन्य सदस्य उपस्थित हुए।