खमनौर में अनेेक विकास कार्यो का शिलान्यास व लोेकार्पण सुनियोजित विकास ही हमारी प्राथमिकता व प्रतिबद्वता : विधानसभा अध्यक्ष

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी. पी. जोशी ने राज्य के सुनियोजित विकास के लिए प्रतिबद्वता दिखाते हुए कहा है कि सभी  क्षेत्रों के विकास,खुशहाली और नागरिको को सुविधा-संसाधनों की बढोत्तरी के लिए वे सदैव प्रयास करते रहेगे।
विधानसभा अध्यक्ष शनिवार को राजसमंद जिले के खमनौर में  डाबून रोड पर बनने वाले  तहसील कार्यालय भवन,
ऑडिटोरियम व इनडोर स्टेडियम के शिलान्यास कार्यक्रम मे बोल रहे थे।  उन्होेंने उक्त कार्योें को तय समय मे पूर्ण करने के निर्देश दिये। इससे पहले उन्होंने तहसील भूमि, ऑडिटोरियम और स्टेडियम की भूमि का निरीक्षण भी किया।
इस अवसर पर आयोजित समारोह में उन्होंने बालिका शिक्षा, संतुलित विकास, सभी साधन संसाधन, सुविधाआें से परिपूर्ण क्षेत्र की कल्पना और दूध डेयरी से आमजन का आर्थिक विकास और आमदनी की बढत ,सूचना टेक्नालोजी के ज्ञान  व प्रयोग पर बल दिया और कहा कि आमजन को इसके लिये जागरूक रहकर इनका लाभ लेना चाहिये। साथ ही उन्होंने प्रशासन गांवों कें संग , चिरंजीवी योजना, व अन्य सभी जनकल्याणकारी योजनाओं से अधिकाधिक लाभ उठाने की बात भी कही।
प्रशासन गांवों के संग अभियान के पट्टो  का वितरण 
विधानसभा अध्यक्ष डॉ जोशी व अन्य अतिथियों ने कार्यक्रम मंक प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत सरकारी भूमि पर बने आवासों के लिए पट्टा वितरण किया गया लगभग 185 पट्टे तैयार किए गए हैं कार्यक्रम में मौके पर अतिथियों ने दिए पट्टे इसके साथ ही ट्राई साइकिल व्हीलचेयर, कृषि यंत्र का वितरण भी किया गया।
समारोह में विधानसभा अध्यक्ष डॉ जोशी द्वारा किये गये नवाचार के तहत  विभिन्न स्कूल की 316 छात्रोओं को विधायक बालिका शिक्षा प्रोत्साहन कार्यक्रम के तहत कंबल, साड़ी व अन्य सामग्री वितरित कीे।
इस अवसर  पर जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत चल रहे शिविरों में हमारा प्रयास रहेगा कि जो भी पात्र व्यक्ति है वह बिना पट्टै के ना रहे। उन्होंने क्षेत्र के लिये स्वीकृत विकास कार्याे के बारे में जानकारी दी और बताया कि लगभग तीस से चालीस करोड रूपये के कार्य होने वाले है जो जल्द पूरा होंगें। इस अवसर पर समाजसेवी देवकीनन्दन गुर्जर ने भी समारोह को सम्बोधित किया।
ये भी रहे उपस्थित 
समारोह में प्रधान भैरूलाल वीरवाल, उप प्रधान वैभव राज ,उपखंड अधिकारी अभिषेक गोयल, तहसीलदार कपिल उपाघ्याय,  विकास अधिकारी नीता पारीक व अन्य जनप्रतिनिधि तथा अधिकारी भी उपस्थित रहे।