जिला कलक्टर ने शिविरों के अचानक निरीक्षण के दौरान लापरवाही पाये जाने पर की सख्त कार्यवाही : केरू पटवारी को लापरवाही के लिए किया निलम्बित

अधिकारियों व कर्मचारियों को पात्र व्यक्तियों के काम पेडिंग नहीं रखने के सख्त निर्देश दिए
केरू निरीक्षण में भू अभिलेख निरीक्षक को 16 सीसीए, तहसीलदार जोधपुर को सीसीए 17, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी को सीसीए 17 के तहत चार्जशीट
कांकाणी में तहसीलदार, भूअभिलेख निरीक्षक व पटवारी को नोटिस जारी

विनय एक्सप्रैस समाचार, जोधपुर। जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने गुरूवार को लूणी उपखण्ड के कांकाणी व जोधपुर उपखण्ड के केरू गांव में आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान का अचानक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान लापरवाही पाये जाने पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिये।
अधिकारियों व कर्मचारियों को काम पेडिंग नहीं रखने के दिए सख्त निर्देश 
जिला कलक्टर ने दोनो शिविरों के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शिविरों में जो पात्र व्यक्ति काम लेकर आये उनके काम को पेडिंग नहीं रखे व शाम तक अनिवार्य रूप से उसका निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि शिविर में लोगों के साथ ढुलमुल रवैया नहीं अपनाये व काम को टालने का किसी प्रकार से प्रयास नहीं होना चाहिए।


ग्रामीणजन शिविरों का लाभ उठावे
जिला कलक्टर ने कहा कि प्रशासन गांवों के संग अभियान के शिविर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशानुसार आमजन का काम मौके पर करने के उद्देश्य को लेकर हो रहे है। ग्रामीणजन इन शिविरों का लाभ उठाये। शिविरों में हो रहे कार्यो के कारण कार्यालयों में नहीं जाना पड़ेगा।


शिविरों में ज्यादा से ज्यादा पट्टों का कार्य करें
जिला कलक्टर ने उपखण्ड अधिकारी जोधपुर सुरेन्द्रसिंह राजपुरोहित व उपखण्ड अधिकारी लूणी गोपाल परिहार को कहा कि शिविरों में ज्यादा से ज्यादा आबादी के पट्टे दिए जावे, कोई भी पट्टों से वंचित ना रहे। उन्होंने रास्तों के प्रकरण कम चिन्हित करने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि रास्तों के प्रकरण अधिक से अधिक निपटाये ताकि लोगों को लाभ मिले व किसी प्रकार का विवाद ना रहे। जिला कलक्टर ने कहा कि सम्पर्क के जो मामले दर्ज है उनका भौत्तिक सत्यापन कर जिन विभागों से संबंधित मामले है उनका निस्तारण कर पेडेंसी खत्म करे। उन्होंने कहा कि शिविर में आपसी सहमति से बंटवारे, शुद्धिकरण, नाम हस्तान्तरण, रास्तों के मामलों समाजिक सुरक्षा योजनाओ के लाभ में कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित ना रहे।


केरू पटवारी को किया निलम्बित
जिला कलक्टर ने केरू शिविर में बागा पटवारी जिसके पास केरू का अतिरिक्त चार्ज है उसे राजस्व कार्य नगण्य होने पर मौके पर ही निलम्बित करने के निर्देश दिए व 16 सीसीए में चार्ज शीट जारी करने को कहा। केरू शिविर में भू अभिलेख निरीक्षक देवाराम को सीसीए 16 में नोटिस जारी करने के निर्देश, तहसीलदार जोधपुर दीपक सांखला को काम के प्रति लापरवाही व शिविर में आधें घंटे देरी से आने के कारण सीसीए 17 के तहत आरोप पत्र जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने विकास अधिकारी केरू व मंडोर चतुर्भुज ढाका को भी नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। सामाजिक सुरक्षा अधिकारी को सीसीए 17 के तहत चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए।
कांकाणी में तहसीलदार, भू अभिलेख निरीक्षक व पटवारी को नोटिस जारी
जिला कलक्टर ने कांकाणी शिविर के दौरान लापरवाही पाये जाने पर तहसीलदार को नोटिस जारी करने व भू अभिलेख निरीक्षक भंवरलाल व पटवारी भजनलाल विश्नोई को सीसीए 16 के तहत नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
शिविर में उपखण्ड अधिकारी जोधपुर उत्तर सुरेन्द्र सिंह राजपुरोहित व उपखण्ड अधिकारी लूणी गोपाल परिहार ने अपने अपने उपखण्डों में अब तक की प्रगति से जिला कलक्टर को अवगत कराया। जिला कलक्टर ने शिविर में एक एक काउन्टर पर जाकर संबंधित विभागों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यो की जानकारी ली।