मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम : राजनीतिक पार्टी के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में राजनीतिक पदाधिकारियों की बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।

इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी बलदेव राम धोजक ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार एकीकृत फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन सोमवार को कर दिया गया है। एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले सभी युवाओं का नाम मतदाता सूचियों में जोड़ा जा सके, इस अभियान में राजनीतिक दल भी अपनी भागीदारी निभाएं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों द्वारा बूथ स्तरीय अभिकर्ताओं की नियुक्ति की जाए तथा 14 और 21 नवंबर को मतदान केंद्रों पर आयोजित होने वाले विशेष अभियान में अधिक से अधिक युवाओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए प्रेरित करें।

धोजक ने बताया कि 1 नवंबर से 30 दिसंबर तक दावे और आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी तथा इन दावे और आपत्तियों का निस्तारण 30 दिसंबर तक किया जाएगा। मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 5 जनवरी 2022 को होगा। इस अवसर पर मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की तिथियों के बारे में बताया गया तथा वोटर हेल्पलाइन ऐप के माध्यम से ऑनलाइन नाम जुड़वाने, संशोधन करने आदि का प्रशिक्षण दिया गया।
बैठक में कांग्रेस देहात उपाध्यक्ष मालचंद कस्वां, आरएलपी के जिलाध्यक्ष दानाराम घिंटाला, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के नितिन वत्सस, भारतीय जनता पार्टी के अशोक प्रजापत, एनसीपी के जिला अध्यक्ष कन्हैयालाल पंवार, निर्वाचन शाखा के अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी मुजीबुररहमान, राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर डॉ. वाई. बी. माथुर तथा राधा किशन सोनी, निर्वाचन शाखा के एस कुमार पुरोहित आदि मौजूद रहे।