जिला कलक्टर ने किया प्रशासन शहरों के संग शिविर का निरीक्षण अतिरिक्त जिला कलक्टर भी रहे साथ

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने सोमवार को प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत नागौर नगर परिषद में लगाए गए शिविर का निरीक्षण किया। शिविर का निरीक्षण करते हुए जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने यहां मौजूद विभिन्न विभागों के अधिकारियों से शहरी क्षेत्र में सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में प्रगति रिपोर्ट ली। इस दौरान जिला कलक्टर ने नागौर शहर में सीवरेज सिस्टम, पेयजल एवं विद्युत सप्लाई संबंधी कार्यों की प्रगति रिपोर्ट जानने के साथ-साथ संबंधित विभागीय अधिकारियों को इससे संबंधित समस्याओं का निस्तारण करने के भी निर्देश दिए। डॉ. सोनी ने शिविर में मौजूद आमजन को संबोधित करते हुए इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना, सुखद दाम्पत्य तथा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के बारे में बताया और संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि अधिक से अधिक पात्र लोगों को इन योजनाओं से जोड़कर लाभान्वित किया जाए।


शिविर के दौरान जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी, अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया, नगर परिषद सभापित मीतू बोथरा व उपखण्ड अधिकारी सुनील पंवार ने 12 लाभार्थियों को विभिन्न श्रेणी के पट्टे, दो नामांतरण के दस्तावेज, एक विवाह पंजीयन तथा एनओसी का दस्तावेज लाभार्थी को वितरित किया।
इस मौके पर नगर परिषद के आयुक्त श्रवण चौधरी ने प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत अब तक लगाए गए शिविरों की प्रगति रिपोर्ट के बारे में जानकारी दी। इसके साथ-साथ धारा 69-ए के तहत पट्टा प्राप्त करने के लिए पात्र आशार्थियों को आवेदन करने के लिए प्रेरित किया। चौधरी ने बताया कि एक नवम्बर सोमवार को वार्ड नं. 17 व 18 का कैम्प नेहरू उद्यान मे रखा गया। कैम्प के दौरान जन्म, मृत्यु, विवाह के 26 प्रकरण का निस्तारण किया गया, कृषि भुमि के 01 प्रकरण का निस्तारण किया गया, नामान्तरण के 17 प्रकरणो का निस्तारण किया गया, 69-क के 05 प्रकरणो का निस्तारण किया गया, भवन निर्माण स्वीकृति के 02 प्रकरणो का निस्तारण किया गया। खांचा भूमि के 2 प्रकरणो का निस्तारण किया गया। कैम्प प्रातः 10 बजे से सायं 5ः00 बजे तक नेहरू पार्क मे आयोजित किया गया। दिनांक 03.11.2021 को वार्ड 19 व 20 का कैम्प नेहरू उद्यान मे रखा गया है।