एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, जिम्नास्टिक व कुश्ती की खेल प्रतिभाओं को मिलेगा विश्व स्तर पर आगे बढ़ने का मौका

कॉमनवैल्थ, ओलंपिक खेल, एशियन खेल के लिए प्रशिक्षित होंगे राजस्थान के खिलाड़ी : राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद ने मांगे बॉयोडाटा

अंतरराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके खिलाड़ी ही कर सकेंगे आवेदन

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। मुख्यमंत्री की बजट घोषणा 2021-22 के मुताबिक प्रदेश की खेल प्रतिभाओं को सीएसआर के माध्यम से कॉमनवैल्थ, ओलंपिक खेल, एशियन खेल में बेहत्तर प्रदर्शन के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके लिए राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद ने पांच प्रकार के खेलों से जुड़े खिलाड़ियों से उनके बॉयोडाटा मांगे हैं। इस उच्च स्तरीय प्रशिक्षण के लिए राज्य स्तर पर एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, जिम्नास्टिक व कुश्ती के 20 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा। इन खिलाड़ियों को बेहत्तर प्रशिक्षण के लिए अन्य देशों में भेजा जाएगा।
इसे लेकर राज्य के मुख्य खेल अधिकारी वीरेन्द्र सिंह पूनिया ने प्रदेश के समस्त जिला खेल अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं। पूनिया की ओर से जारी दिशा-निर्देशानुसार जिला खेल अधिकारियों को उक्त प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, जिम्नास्टिक व कुश्ती के अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी ही अपना बॉयाडेटा प्रस्तुत कर सकते हैं। जिला खेल अधिकारी भंवरराम सियाक ने बताया कि जिले में एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, जिम्नास्टिक व कुश्ती खेल से जुड़े अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी अपना बॉयोडेटा आगामी तीन दिन की अवधि में 15 नवम्बर तक जिला खेलकूद प्रशिक्षण केन्द्र, राजकीय जिला अस्पताल, नागौर में जमा सकते हैं। साथ ही संबंधित खेलों के अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी राज्य खेल संघों को के मार्फत भी अपना बॉयोडाटा राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद, जयपुर को जमा करवा सकते हैं।