शिक्षक सम्मान 2021 में जिला स्तर शिक्षक सम्मान प्राप्त शिक्षिका यास्मीन बानो का हुआ सम्मान

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर : रिपोर्ट : भैराराम तर्ड राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय लुणकनसर में शिक्षक सम्मान 2021 में जिला स्तर पर शिक्षक सम्मान प्राप्त करने वाली शिक्षिका सुश्री यास्मीन बानो व्याख्याता जीव विज्ञान का आज दिनांक 23 11 2021 को लुणकरनसर के ग्राम वासियों और एसडीएमसी सदस्यों द्वारा प्रतीक चिन्ह, अभिनंदन पत्र , शॉल और माला पहनाकर सम्मानित किया गया। पूर्व उप प्रधान अजय गौड़ ने शिक्षिका के सम्मान में अभिनंदन पत्र वाचन कर उनके व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। साथ ही सुरभि जी राखेचा ने लूणकरणसर और राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय लूणकरणसर का नाम राज्य स्तर पर रोशन करने के लिए शिक्षिका का आभार व्यक्त किया।


इस अवसर पर पूर्व उपप्रधान अजय गौड़ और एसडीएमसी सदस्यों दीनदयाल जी मुद्गल, विनोद चोपड़ा, अमजद हुसैन, निर्मल दुगड़ द्वारा सुश्री यास्मीन बानो को प्रतीक चिन्ह देकर तथा सुरभि राखेचा जी एंव विजयलक्ष्मी जी द्वारा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। एसडीएमसी सदस्य दीनदयाल जी मुद्गल ने बताया कि पूर्व में भी यास्मीन बानो को 2020 में ब्लॉक स्तर पर शिक्षक सम्मान से नवाजा गया है। उसके साथ ही कोरोना काल में सरकार द्वारा संचालित स्माइल-2 प्रोग्राम में भी शिक्षिका को उनके शिक्षण कार्य के लिए “स्टार शिक्षक” सम्मान से नवाजा गया था! इन्होंने कोरोना काल में भी छात्राओं को ऑनलाइन पढ़ाई करवाई और यूट्यूब पर चैनल बनाकर पूरे राजस्थान के बच्चों को लाभान्वित किया।

शाला में पधारे श्री लाल चंद जी गौड़, एसडीएमसी सदस्य दीनदयाल जी मुद्गल ,विनोद जी चोपड़ा, अमजद हुसैन ,निर्मल दुग, विजयलक्ष्मी जी और लूणकरणसर के प्रबुद्ध जनों पवन जी खेतान, सुशील जी बोथरा विमल जी दुगड़, ताज मोहम्मद जी,जतन जी बरडिया, अनिल स्वामी, और विद्यालय के साथी शिक्षक शिक्षिका अशोक जी सुकारिया , राकेश जी शर्मा, इंद्रा जी सुडिया, सरस्वती जी गोदारा, सुरभि गोड़, आदि ने पुष्प गुच्छ भेंट कर शिक्षिका का सम्मान किया। विधालय की छात्राओं ने भी अपनी शिक्षिका के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। सुश्री यास्मीन बानो ने सभी का आभार व्यक्त किया और विश्वास दिलाया कि भविष्य में भी वह छात्राओं और विद्यालय हित में अपने प्रयास जारी रखेगी । और उन्होंने कहा कि राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय लूनकरनसर है व लुणकनसर तहसील का नाम राष्ट्र स्तर तक पहचान बनाए ऐसा उनका प्रयास रहेगा। प्रधानाचार्य राणा प्रताप ने आए हुए सभी मेहमानों का स्वागत किया और आभार व्यक्त किया।