राज्य सरकार की मुख्य प्राथमिकता कि सभी पात्रों को आवासीय पट्टा मिले, सवाईमाधोपुर में कम प्रगति पर आयुक्त को मिली चार्जशीट, प्रभारी सचिव ने 17 सीसीए में कार्रवाई के दिये जिला कलेक्टर को दिए निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार,जयपुर। नगर परिषद द्वारा प्रशासन शहरों के संग अभियान में पट्टे जारी करने की गति बेहद धीमी होने पर जिला प्रभारी सचिव डॉ. समित शर्मा ने कडा एक्शन लेते हुये जिला कलेक्टर राजेन्द्र किशन को निर्देश दिये हैं कि नगरपरिषद आयुक्त नवीन भारद्वाज को 17 सीसीए के अन्तर्गत चार्जशीट जारी करे। गुरूवार को प्रभारी सचिव जब अन्जुमन चौक में वार्ड नंबर 35 से वार्ड नम्बर 39 के लिए आयोजित शिविर का निरीक्षण करने पहुंचे तो उन्होंने गुरूवार को तथा अभियान में अब तक जारी पट्टों की संख्या जानी तो इसे बेहद कम मानते हुये गहरी नाराजगी जताई तथा नगर परिषद आयुक्त को प्रगति बढाने के निर्देश दिए।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने प्रशासन शहरों के संग अभियान में 10 लाख पट्टे जारी करने का लक्ष्य रखा है तथा शहरी आबादी को राहत देते हुये विभिन्न श्रेणियों के पट्टों के शुल्क में भारी कमी करने के साथ ही प्रक्रिया और नियमों में शिथिलता दी है लेकिन पूरा इसका लाभ सवाईमाधोपुर नगरपरिषद क्षेत्र में निवासरत लोगों को नहीं मिलने पर प्रभारी सचिव ने यह कदम उठाया है। प्रभारी सचिव ने शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टॉल का निरीक्षण कर वहॉं आये परिवादों और निस्तारण के सम्बंध में जानकारी ली। इस दौरान सभापति विमल महावर, एडीएम डॉ सूरज सिंह नेगी भी उपस्थित रहे।
फोटो कैप्शन:- प्रशासन शहरों के संग अभियान में जिला मुख्यालय पर अंजुमन चौक में लगे कैम्प का निरीक्षण करते जिला प्रभारी सचिव।