सवाईमाधोपुर प्रभारी मंत्री ने चिरंजीवी चिकित्सा शिविर का किया शुभारंभ शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांची

अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री राजस्थान

विनय एक्सप्रेस समाचार,जयपुर। सार्वजनिक निर्माण मंत्री एंव जिला प्रभारी श्री भजन लाल जाटव ने वर्तमान सरकार के तीन वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला में मंगलवार को चिकित्सा विभाग की ओर से शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बजरिया में आयोजित मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा पंजीकरण एवं चिकित्सा शिविर का फीता काटकर शुभारंभ किया।

शिविर का शुभारंभ करने के बाद प्रभारी मंत्री ने जिला कलेक्टर श्री राजेन्द्र किशन एवं पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह के साथ शिविर का निरीक्षण किया। यहां लगाई गई प्रत्येक स्टॉल पर पहुंचकर उन्हाेने किए जाने वाले कार्य, जांच एवं मरीजो को दी जा रही चिकित्सा सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने पंजीकरण, चिकित्सकों की टीम सहित अन्य स्टॉलों पर नियुक्त कार्मिकों से सवाल जवाब भी किया। वहीं शिविर में चिकित्सा लाभ प्राप्त करने आए लाभार्थियों से भी संवाद कर फीडबेक प्राप्त किया। शिविर में शुगर एवं बीपी जांच की स्टॉल पर प्रभारी मंत्री ने स्वयं भी शुगर की जांच करवाई।

शहरी पीएचसी का किया निरीक्षण ः- प्रभारी मंत्री ने शिविर के निरीक्षण के बाद शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी निरीक्षण किया। यहां उन्होंने आउटडोर, दवा वितरण कक्ष, पंजीयन कक्ष, टीकाकरण कक्ष सहित अन्य कक्षों में पहुंचकर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। निःशुल्क दवा योजना के तहत दवा की उपलब्धता तथा मरीजों को मिलने के संबंध में सवाल जवाब किए।
निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय की टीम द्वारा छत की मरम्मत के अभाव में बरसात में पानी टपकने के शिकायत की तो प्रभारी मंत्री ने मौके पर ही नगर परिषद आयुक्त को नगर परिषद से चार लाख रूपए स्वीकृत कर छत की मरम्मत करवाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोविड टीकाकरण एवं सामान्य टीकाकरण की प्रगति के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने मुख्यमंत्री की निरोगी राजस्थान की परिकल्पना को साकार करने के लिए सभी से मिलकर समन्वित प्रयास की बात कही। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर राजेन्द्र किशन, पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह, जिला प्रमुख सुदामा मीना सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।