गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित कोरोना गाइडलाइन की पालना में मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

विभिन्न विभागों द्वारा निकाली जाएगी सजीव झांकिया

विनय एक्सप्रेस समाचार,नागौर। जिला मुख्यालय स्थित खेल स्टेडियम में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह- 2022 की तैयारियों के सम्बन्ध में बुधवार को अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए। बैठक में एडीएम खटनावलिया ने गणतंत्र दिवस कार्यक्रम से सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से विभागवार बिन्दुओं पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी विभाग आपसी समन्वय से कार्य करते हुए अपने दायित्वों का जिम्मेदारी से निर्वहन करें।
अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए सम्पूर्ण कार्यक्रम के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूर्णतः पालन किया जाएं। इस दौरान उन्होंने 26 जनवरी को जिला खेल स्टेडियम सहित जिले की सभी स्कूलों में आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग, सेनिटाइजेशन और मास्क का विशेष रूप से ध्यान रखने के निर्देश दिये। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जिला स्टेडियम में कार्यक्रम स्थल पर बैठने की व्यवस्थाएं, सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारी, परेड, साफ सफाई, मंच की व्यवस्था, पेयजल, बिजली आदि की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये।
इस दौरान उन्होंने सभा स्थल की सुरक्षा, यातायात तथा पार्किंग की व्यवस्था तथा स्टेडियम के प्रवेश द्वार पर मास्क, स्कैनिंग व हैण्ड सेनेटाईज व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे अपने क्षेत्र में मुख्य इमारतों पर सजावट और रोशनी की व्यवस्था करवाने तथा आमजन को अपने घरों पर राष्ट्रीय ध्वज (तिरंगा) लहराने के लिए प्रेरित करें।
इस दौरान बैठक में सहायक कलक्टर रामजस बिश्नोई, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरालाल मीणा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. महेराम महिया, नागौर उपखण्ड अधिकारी सुनील पंवार, रोडवेज प्रबंधक उषा चौधरी, महिला अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक सिकरामाराम, सीडीपीओ दुर्गासिंह उदावत, जिला खेल अधिकारी भंवरराम सियाक सहित डिस्काॅम, कृषि विभाग व नगरपरिषद के अधिकारी मौजूद रहे।