ग्रामीण ओलिंपिक का नाम अब हुआ राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक

जिले में 2 लाख 21 हजार 756 खिलाड़ियों ने करवाया पंजीयन

ग्राम स्तर पर शुरूआत 26 जनवरी से

18 जनवरी तक तैयार करने होंगे खेल मैदान व टीमों का गठन

जिला खेल अधिकारी कार्यालय को भिजवानी होगी सूचना

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। राज्य में आयोजित किए जाने वाले ग्रामीण ओलंपिक खेलों को अब राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक 2021-22 के नाम से जाना जाएगा। इसके लिए खिलाड़ियों के पंजीयन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।
राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक का आगाज ग्राम पंचायत स्तर से 26 जनवरी 2022 को किए जाना तय किया गया है। जिला खेल अधिकारी भंवरराम सियाक ने बताया कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक के नागौर में सफलतापूर्वक आगाज को लेकर जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के मार्गदर्शन में की जा रही तैयारियां अंतिम चरण में है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद हीरालाल मीणा ने इस खेलकुद के महाकुंभ का सफलतापूर्वक आयोजन करने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर चयनित खेलों के मैदान 18 जनवरी तक पूर्णतः विकसित करने के निर्देश दिए है। संबंधित विकास अधिकारी को अपने क्षेत्र की ग्राम पंचायत मुख्यालय पर खेल मैदान की तैयारी के कार्य की पूर्ण मॉनिटरिंग व देखरेख के निर्देश दिए गए हैं।
अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया ने इसे लेकर उपखण्ड अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। वहीं टीमों के गठन की जिम्मेदारी मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्र कुमार शर्मा की ओर से सभी पीईईओ को दे दी गई है। इसके लिए निर्धारित कमेटी में ग्राम पंचायत मुख्यालय पर स्थित राजकीय उमावि के प्रधानाचार्य व शारीरिक शिक्षक तथा ग्राम विकास अधिकारी शामिल है। टीमों का गठन किया जाकर उनकी सूची भी 18 जनवरी तक जिला खेल अधिकारी कार्यालय को भिजवाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। ग्राम पंचायत पर राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक 2021-22 के समापन के बाद विजेता टीमों के ब्लॉक स्तरीय मुकाबले होंगे। इसके बाद ब्लॉक स्तर पर आयोजित प्रतियोगिताओं में विजेता टीमों का जिला स्तर पर और फिर जिला स्तर पर विजेता टीमें राज्य स्तर पर आयोजित की जाने वाली का मुकाबला राज्य स्तर पर आयोजित होने वाले राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक 2021-22 में होगा।