संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण में लोगों का संतुष्टि स्तर बढाने के जिला कलेक्टर ने दिए निर्देश 

विनय एक्सप्रेस समाचार, हनुमानगढ़। जिला कलेक्टर श्री नथमल डिडेल ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में संपर्क पोर्टल मामलों की समीक्षा बैठक करते हुए मामलों के निस्तारण में लोगों का संतुष्ट स्तर बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का विभागों के द्वारा निस्तारण तो किया जा रहा है लेकिन निस्तारित हुए मामलों को लेकर लोगों का संतुष्टि स्तर कई विभागों में काफी कम है। इसे बढ़ाया जाए। श्री डिडेल ने बताया कि संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण में जिला परिषद द्वारा निस्तारित किए गए मामलों में परिवादियों का संतुष्टि स्तर 30 प्रतिशत, सिंचाई विभाग का 31 फीसदी, लीड बैंक का 31 फीसदी, पुलिस का 32 फीसदी , पीडब्ल्यूडी का 34 फीसदी है। जो काफी कम है। इसे बढाया जाए।
साथ ही जिला कलेक्टर ने कहा कि जिन विभागों का संतुष्टि स्तर कम है वे विभाग असंतुष्ट 50 परिवादों का चयन कर उन प्रकरणों को नियमानुसार पुनः कार्यवाही कर संतुष्टि स्तर बढाने व 60 दिनों से अधिक लम्बित प्रकरणों का तत्काल निस्तारण करे। जिला कलेक्टर ने समस्त अधिकारियों को संपर्क पोर्टल नियमित लॉगिन करने व प्रकरण का निस्तारण करते समय संबंधित दस्तावेज सलग्न करने के निर्देश दिये। श्री डिडेल ने कहा कि संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का जिला स्तरीय अधिकारी खुद व्यक्तिश देखे और उनका जल्द से जल्द क्वालिटी पूर्वक निस्तारण करे।