आपदा प्रबंधन मंत्री ने गणेशवाली में किया वेयर हाउस गोदाम का लोकार्पण

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने गुरुवार को गणेशवाली में सहकारी विभाग द्वारा निर्मित वेयर हाउस गोदाम का लोकार्पण किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र तेजी से विकास की ओर अग्रसर हो रहा है। चरणबद्ध तरीके से यहां सभी आधारभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। आगे भी इसमें किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वे खाजूवाला की जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास कर रहे हैं तथा सरकार स्तर पर क्षेत्र की पुख्ता पैरवी करते हुए यहां शिक्षा, चिकित्सा, पेयजल व्यवस्था सुदृढ़ीकरण का कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता से करवाया जा रहा है।
आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा कि प्रदेश में सबसे पहले निःशुल्क दवा और जांच योजना चालू हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा जैसी ऐतिहासिक योजना भी राजस्थान में सबसे पहले लागू हुई। अब राजस्थान में सभी श्रेणी के राजकीय चिकित्सा संस्थानों में मरीजों को ओपीडी और आईपीडी की निःशुल्क सुविधाओं का लाभ मिलने लगेगा। इस दौरान उन्होंने गोदाम का अवलोकन किया तथा विभिन्न विभागों द्वारा किसानों को दी जाने वाली सुविधाओं के प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए।