बेहतरीन राजकीय सेवा के लिए आधारभूत प्रशिक्षण है पहली सीढ़ी -आयुक्त, वाणिज्यिक कर

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर। वाणिज्यिक कर विभाग के आयुक्त डॉ. रवि कुमार सुरपुर का कहना है कि बेहतर प्रशिक्षण के माध्यम से अधिकारियों को अपने सर्वांगीण व्यक्तिव विकास के साथ विभागीय कार्यों में दक्षता का सुअवसर मिलता है। डॉ. रवि कुमार मंगलवार को पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास संस्थान के सभागार में नवनियुक्त जेसीटीओ की प्रशिक्षण कार्यशाला के शुभारम्भ के अवसर पर प्रशिक्षणार्थियों को सम्बोधित कर रहे थे।

डॉ. रवि कुमार ने कहा कि सरकारी सेवा से पूर्व अपने पद के दायित्वों एवं चुनौतियों को समझने और उनसे सफलतापूर्वक निपटने के लिए आधारभूत प्रशिक्षण अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने वर्तमान में सरकारी कार्यकलाप में प्रयुक्त नीति नियमों एवं नवाचारों को भी प्रशिक्षण में शामिल करने पर बल दिया। इस अवसर पर संस्थान के महानिदेशक श्री रवि शंकर श्रीवास्तव ने प्रशिक्षणार्थियों को अनुशासित रहकर इस सुअवसर का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।

वाणिज्यिक कर विभाग के अति.आयुक्त (प्रशासन) श्री जगवीर सिंह ने बताया कि संस्थान में यह प्रशिक्षण 18 अप्रेल से 10 जून तक प्रशिक्षणार्थियों को प्रदान किया जाएगा। इसमें करीब 96 जीसीटीओ भाग ले रहे हैं। इस अवसर पर सभी अतिथियों को राज्य कर अकादमी की ओर से पुस्तक भेंट की गई।