जोधपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्र को राजीव गांधी लिफ्ट नहर से प्रतिदिन 400 मिलियन लीटर जल उपलब्ध हो रहा

संग्रहित जल 15-20 दिन की मांग के अनुरूप पर्याप्त है- वर्तमान जल व्यवस्था में किसी प्रकार की नहीं होगी कटौति, जोधपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्र के लिए 6 हजार मिलियन लीटर जल संग्रहित है

विनय एक्सप्रेस समाचार, जोधपुर। जोधपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्र के लिए कायलाना, तख्तसागर, सुरपुरा एवं ग्रामीण क्षेत्र की डिग्गीयों में उपभोग योग्य 6 हजार मिलियन लीटर जल संग्रहित है जो जोधपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्र के लिए अगले 15-20 दिन की जल मांग के अनुरूप पर्याप्त है।
अतिरिक्त मुख्य अभियंता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग क्षेत्र प्रथम जोधपुर विनोद भारती ने बताया कि वर्तमान जल व्यवस्था में किसी प्रकार की कटौति प्रस्तावित या विचारधीन नही है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में जोधपुर शहर एवं ग्रामीण के लिए राजीव गांधी लिफ्ट नहर से प्रतिदिन 400 मिलियन लीटर जल उपलब्ध हो रहा है।
पाली को रेल से 70 लाख लीटर जल परिवहन
उन्होंने बताया कि जोधपुर शहर से प्रतिदिन पाली रेल द्वारा 70 लाख लीटर जल परिवहन किया जा रहा है, जो जोधपुर की जलापूर्ति का 2 प्रतिशत से भी कम है। उन्होंने बताया कि जोधपुर की पेयजल आपूर्ति में कटौति की कोई आवश्यकता नहीं है न ही इसके कारण जोधपुर एवं ग्रामीण जल वितरण व्यवस्था पर कोई प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।