जिला स्तरीय जनसुनवाई के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त, जिला कलक्टर प्रतिभा सिंह ने जारी किए आदेश

विनय एक्सप्रेस समाचार, जैसलमेर। माह के तृतीय गुरूवार को आयोजित होने वाली जिला स्तरीय जनसुनवाई के संबंध में जिला कलक्टर डॉ प्रतिभा सिंह ने एक आदेश जारी कर सहायक निदेशक लोक सेवाएं जैसलमेर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

जिला कलक्टर द्वारा जारी आदेश के अनुसार नोडल अधिकारी द्वारा जिला स्तरीय जनसुनवाई में संबंधित किए जाने वाले संभावित प्रकरणों का पूर्व में चिन्हिकरण करते हुए परिवादियों को जनसुनवाई मे उपस्थित होने के लिए पूर्व मे सूचना दी जावेगी। इसके साथ ही चिन्हित प्रकरणों के संबंध में पूर्व तैयारी आवश्यक जांच/तथ्यात्मक परीक्षण, सत्यापन पहले से ही उनके द्वारा किया जावेगा, ताकि जनसुनवाई के समय उचित निस्तारण हो सके।

आदेश के अनुसार नोडल अधिकारी जिला स्तर पर जनसुनवाई के दौरान प्राप्त समस्त प्रकरणों की सूची यथा समय बनाकर संधारित करेंगे एवं अगली जनसुनवाई के दौरान पूर्व में लंबित प्रकरणों का निस्तारण त्वरित रूप से करवाएंगे। वे जिला स्तर पर जनसुनवाई की प्रगति रिपोर्ट नियमित रूप से राज्य सरकार को प्रेषित करेंगे एवं जिला स्तर पर ऐसे प्रकरण जिन पर कार्यवाही राज्य सरकार स्तर पर संभव हो सकती है, ऐसे प्रकरणों की सूची तैयार की जाकर प्रत्येक शिविर के पश्चात राज्य सरकार को मय टिप्पणी के प्रेषित करना सूनिश्चित करेंगे।