सादगी पूर्ण मनाया नर्सेज जन्मदात्री का जन्मदिवस : फ्लोरेंस नाइटऐंगल के पदचिन्हों पर चलने का लिया प्रण

बीकानेर 12.5.2022 अंतराष्ट्रीय नर्सेज दिवस 12 मई नर्सेज जन्मदात्री फ्लोरेंस नाइट ऐंगल का जन्मदिवस बीकानेर जिले के जिला अस्पताल के नर्सेजकर्मियों ने राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन(एकीकृत) के बैनर तले सादगी पूर्ण तरीके से मनाया ।


संगठन के जिलाध्यक्ष श्रवण कुमार वर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल के डॉ जसविंद्र गिल एवम नर्सिंग अधीक्षक सुच्चा सिंह ने फ्लोरेंस नाइटऐंगल की तस्वीर पर माला पहनाकर एवम दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया । जिला अस्पताल के वरिष्ठ नर्सेजकर्मी नरेन्द्र यादव अगवाई में समस्त नर्सेज ने अपने प्रोफेशन की जन्मदात्री की तस्वीर पर पुष्प भेंट किये व उनके पद चिन्हों पर चलने का प्रण लिया ।


नर्सेज नेता महिपाल चौधरी ने नर्सेज दिवस पर मौजूद नर्सेज को सम्बोधित करते हुए फ्लोरेंस नाइट ऐंगल की जीवनी पर प्रकाश डालते उपस्थित नर्सेज से फ्लोरेंस नाइटेंगल के पद चिन्हों पर चलकर कोरोना महामारी में रोगियों को बेहतर सेवाएं देने जैसी सेवाये अनवरत जारी रखने की अपील की ।साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने नर्सेज के पदनाम परिवर्तन करके नर्सेज को सौगात दी परन्तु अभी नर्सेज संवर्ग की वेतन विसंगति व पदोन्नति जैसी मांगे लम्बित है इसलिए सरकार भी अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए नर्सेज संवर्ग की जायज लम्बित मांगों का सकारात्मक हल निकाले और नर्सेज का मान सम्मान बरकरार रखे ।


आज के कार्यक्रम में जिला अस्पताल के सीनियर नर्सिंग ऑफिसर नरेन्द्र यादव, जगदीश मीना, रूपा रॉय, संगीत सिन्हा , सुरभि सक्सेना, नर्सिंग ऑफिसर मूलचंद पंवार भगवान सहाय, कुलदीप ,मनोज व्यास, महावीर स्वामी, अंजना, मंजू सहित अनेक नर्सेज व विद्यार्थी शामिल हुए।