आमजन को जैव विविधता दिवस के बारे मे प्रदान की जानकारी।  

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जयपुर द्वारा जारी एक्शन प्लान की अनुपालना मे अन्तर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस के अवसर पर आज दिनांक 23.05.2022 को न्यायालय परिसर मेडता मे पैनल अधिवक्ता श्री जगदीश सारस्वत एवं श्री रामवीर सिंह राठौड द्वारा एक विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर मे पैनल अधिवक्ता श्री जगदीश सारस्वत ने आमजन को बताया कि हमारी पृथ्वी पर लाखो की संख्या मे प्रजातियां पाई जाती है, जीवो के इतने सारे प्रकार जैव विविधता का ही एक रूप है, और हमें अपनी पृथ्वी का संतुलन बनाये रखने के लिये सभी प्रकार के जीवों की सुरक्षा तथा उनके संरक्षण का ध्यान रखना चाहिए।

इन्ही सारे जीवो के संरक्षण के प्रति लोगो को जागरूक करने के लिये जैव विविधता दिवस मनाया जाता हेै। इसलिये हमे जीवो के संरक्षण करना चाहिए। इसके साथ ही पैनल अधिवक्ता श्री रामवीर सिह राठौड ने भी आमजन को बताया कि वर्तमान मे पर्यावरण संरक्षण हेतु हम सभी को वृक्षारोपण पर अधिक बल देना चाहिए।

speedo

क्योंकि वृक्षो से ही हमें आॅक्सीजन मिलती है तथा जैव संरक्षण मे वृक्षारोपण का अत्यंत महत्व हैं। इसलिये प्रत्येक व्यक्ति को अधिक से अधिक संख्या में पौधारोपण करना चाहिए। इस मौके पर अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत, रामकुंवार चैधरी, रामप्रकाश, धारूराम, नंदकिशोर, सहित अनेक लोग मौजूद रहे।