समाज हित में बहुउद्देश्यीय वैबसाइट बनायेगी महासभा

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। राजस्थान प्रान्तीय शाकद्वीपीय ब्राह्मण महासभा, प्रधान कार्यालय, बीकानेर की कार्यकारिणी की बैठक शिवशक्ति सदन के सेठ प्रेमरतन सेवग सभागार में महासभा अध्यक्ष सत्यदीप शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।


द्वीप प्रजज्वलन के पश्चात आरम्भ हुई बैठक में महासचिव संजय शर्मा ने गत कार्यकारिणी बैठक का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जिसे सदन नें ऊँकार ध्वनि से पारित किया।

speedo
इसके पश्चात बैठक हेतु तय ऐजेंडे के विषयों पर बिन्दुसार विस्तृत चर्चा की गई जिसके अन्तर्गत कार्यकारिणी के पुनर्गठन पश्चात नये पदाधिकारियों का परिचय, महासभा द्वारा अब तक के कार्यक्रमों की व आगामी आयोजनों की जानकारी देना, शिक्षा समन्वयक टीम का गठन करना, समाज में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित करना व आगामी अधिवेशन के बारे में विस्तार से सदस्यों के बीच मंथन हुआ। अध्यक्षीय अनुमति से आये प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए राजेश शर्मा ने समाज की वैबसाइट लाॅच करने की जानकारी देते हुए कहा कि वैबसाइट का 70 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है तथा आगामी समय में इसे पूरा कर लिया जायेगा। इस पर सदन ने आश्वासन दिया की अर्थ की कमी नही आने दी जायेगी। प्रदेश महिला संयोजिका कान्ता भोजक ने कहा कि आगे आने वाले समय में सरदारशहर में प्रान्त स्तर का महिला सम्मेलन किया जाना चाहिये। बीकानेर शहर महिला संयोजिका मिनाक्षी शर्मा ने समर कैम्प में खेल गतिविधि के साथ आत्मरक्षा प्रशिक्षण की जानकारी दी, दिलीप भोजक ने कहा कि महासभा द्वारा शतायु वृद्धजन सम्मान जो बीच में रुक गया था उसे अनवरत जारी रखना चाहिये।


अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में सत्यदीप शर्मा ने कहा अकेला आदमी कुछ नहीं कर सकता, तन-मन और धन की सहयोग की भावना के बिना सामाजिक संस्थाओं का अस्तित्व समाप्त हो जाता है। व्यक्ति मायने नहीं रखता समाज हित के उद्धेश्य मायने रखते है हम सभी मिलकर काम करेंगे । खुशी इस बात की है युवाओं का व अनुभवी बुजुर्गों का समन्वय इस कार्यकारिणी में अच्छा है, इसी का परिणाम हैं कि हम लगातार अन्य संस्थाओं के सहयोग से समाज हित के कार्य लगातार कर रहे हैं।
सदन ने भोजन व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिये सत्यदीप शर्मा व आयोजन स्थल के लिये शिवशक्ति परिवार का धन्यवाद किया। कार्यक्रम का संचालन महासचिव संजय शर्मा ने किया । महासभा व समाज के गत दिनों में दिवंगत हुए सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद बैठक का समाहार किया।