युवा कवि शंशाक के काव्य संग्रह चंद पन्ने अल्प स्याही का लोकार्पण रविवार को

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। मुक्ति संस्था एवं सखा संगम के संयुक्त तत्वावधान में रविवार 12 जून को युवा कवि शशांक शेखर जोशी के पहले काव्य संग्रह चंद पन्ने अल्प स्याही का लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

मुक्ति संस्था के सचिव कवि- कथाकार राजेन्द्र जोशी ने कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी साझा करते हुए बताया कि स्थानीय रेलवे प्रेक्षागृह में रविवार 12 जून को शाम 5:15 बजे युवा कवि शशांक शेखर जोशी के काव्य संग्रह का लोकार्पण कार्यक्रम रखा गया है। साहित्य कार्यक्रमों से सतत जुड़ाव रखने वाले शशांक दो दशकों से अधिक समय से रचना कर्म से जुड़े हुए हैं किंतु काव्य संकलन के रूप में यह उनकी पहली पुस्तक है। साहित्यिक परिवार में पले-बढ़े शशांक हिंदी, उर्दू, राजस्थानी और अंग्रेजी भाषाओं में निरंतर लेखनरत है तथा इनका प्रथम काव्य संग्रह हिंदी में प्रकाशित हुआ है, जिसे कलासन प्रकाशन बीकानेर द्वारा प्रकाशित किया गया है। साहित्यिक लेखन के इतर जोशी ब्लॉग राइटिंग, घोस्ट राइटिंग, कंटेंट राइटिंग आदि विधाओं से प्रोफेशनल तौर पर जुड़े हुए हैं।

speedo

लोकार्पण कार्यक्रम के समन्वयक राजाराम स्वर्णकार ने कवि के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि श्री शशांक शेखर लंबे समय से कॉरपोरेट जगत से जुड़े हुए थे और शहर इन्हें इन्वेस्टमेंट्स तथा मेडिकल क्षेत्र के परामर्शक के रूप में भी पहचानता है। वर्तमान में शशांक बतौर बिजनेस एवं मार्केटिंग कंसलटेंट के साथ डाटा एनालिस्ट के रूप में कार्य कर रहे हैं। हालांकि यह शशांक की पहली प्रकाशित पुस्तक है किंतु समय-समय पर आयोजित साहित्यिक गतिविधियों के दौरान शशांक मंच पर शानदार प्रस्तुति देते रहते हैं एवं लोग इन्हें एक प्रोफेशनल कंसल्टेंट के साथ-साथ सृजनधर्मी के रूप में भी जानते हैं।