जिला कलक्टर की अध्यक्षता में शहर के सुनियोजित विकास के लिए सिटी डेवलपमेंट काउंसिल की बैठक आयोजित

सौंदर्यीकरण व नये विकास कार्यों से शहर का बदलेगा स्वरूप

विनय एक्सप्रेस समाचार, पाली। जिला कलक्टर श्री नमित मेहता की अध्यक्षता में सोमवार को शहर के सुनियोजित विकास के लिए गठित सिटी डेवलपमेंट काउंसिल की बैठक आयोजित हुई।
जिला कलक्टर ने नगरीय निकाय के अधिकारियों को कहा कि शहर के मुख्य चौराहों ,मुख्य मार्गो व प्रमुख स्थलों को चिन्हित कर विभिन्न विकास कार्यो को प्राथमिकता दें जिससे कि शहर का स्वरूप निखरे। श्री मेहता ने वर्तमान में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति की विस्तार से जानकारी ली एवं नये विकास कार्यों पर चर्चा कर जल्द शुरू करने की प्रक्रिया प्रारंभ करने के दिशा निर्देश दिए ।
इन विकास कार्यों पर हुई चर्चा
बैठक में जिला कलक्टर की अध्यक्षता में बांडी नदी पर रिवरफ्रंट विकसित करने, लोड़िया तालाब की पाल पर वॉकिंग/साइकिल ट्रैक विकसित करने ,रीडिंग कॉर्नर/गांधी कॉर्नर हेतु शहर में 10 स्थानों का चयन करने, डार्क जोन को चिन्हित कर हाईमास्क लाइट लगवाने, शहर के मुख्य चार मार्ग जोधपुर रोड, सोजत रोड, मंडिया रोड ,आरटीओ रोड का सौन्दर्यीकरण, नए चौराहों का चिन्हीकरण करने व पुराने चौराहों का जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण करने ,शहर के प्रवेश द्वार व पिल्लर के निर्माण करने, बांगड़ विद्यालय के मुख्य गेट के सामने वाले तिराहे पर सर्किल का निर्माण, पांच मौखा पुलिया को चौड़ा करने, शहर के विभिन्न पार्कों का सौन्दर्यीकरण, शहर में जगह-जगह कचरा पात्र लगवाने, खेल संकुल में बॉस्केटबॉल कोर्ट बनवाने ,कलेक्ट्रेट में गांधी जी की प्रतिमा स्थापित करना, समस्त मुख्य मार्गों पर थर्मो प्लास्ट पेंट, सभी फाउंटेन को फंक्शनल करने, रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था, मुख्य मार्गों पर झाड़ियों की कटाई एवं सफाई कार्य व सघन वृक्षारोपण सहित अन्य कार्यों पर विस्तार से चर्चा हुई।
जिला कलक्टर ने नगर परिषद के अधिकारियों को शहर में अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के लिए अभियान चलाने व सड़कों पर लाइनिंग करने के निर्देश दिए।
बैठक में नगर विकास न्यास के सचिव श्री वीरेंद्र सिंह चौधरी ,जिला रसद अधिकारी श्रीमती सुमित्रा पारीक, नगर परिषद आयुक्त श्री बृजेश राय, पीएचईडी के एसई श्री मनीष माथुर ,विद्युत, पीडब्ल्यूडी विभाग व अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।