विश्व रक्तदाता दिवस पर होंगे कार्यशाला, रक्तदान व प्रतियोगिता सरीखे आयोजन

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। विश्व रक्तदाता दिवस पर मंगलवार को जिला मुख्यालय पर विभिन्न तरह के आयोजन होंगे। इसे लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से कार्ययोजना बनाई जा चुकी है।

विश्व रक्तदान दिवस पर मुख्य आयोजन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से पंडित जेएलएन राजकीय अस्पताल में आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन के नोडल व ब्लड बैंक तकनीकी प्रभारी धर्मवीरसिंह ने बताया कि विश्व रक्तदान दिवस पर पंडित जेएलएन अस्पताल के सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। अस्पताल के सभागार में मंगलवार सुबह दस बजे आयोजित होने वाली इस कार्यशाला के मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मेहराम महिया होंगे। पीएमओ डाॅ. महेश पंवार की अध्यक्षता में होने वाली इस कार्यशाला में डाॅ. सहदेव चैधरी मुख्य वक्ता होंगे।

कार्यालय के अतिरिक्त अस्पताल परिसर के ब्लड बैंक में स्वैच्छिक रक्तदान के साथ-साथ ब्लड ग्रुप जांच की भी की जाएगी। इसके बाद राजकीय एएनएम प्रशिक्षण केन्द्र में रक्तदान के प्रति जागरूकता संबंधी पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। विश्व रक्तदान दिवस पर होने वाले आयोजनों में रक्तकोष फाउंडेशन, भारत विकास परिषद, महावीर इंटरनेशनल, शहीद सूमेरसिंह संस्था एवं स्वैच्छिक रक्तदाता का सहयोग रहेगा।