एक्सपायर्ड नमकीन व ट्रॉफी मिली, जांच दल ने जब्त कर नष्ट करवाई

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान नशीली व नकली दवाओं की बिक्री रोकने की भी मुहिम, मेड़ता पहुंचा जांच दल, दवाई के सैंपल लिए

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर, 16 जून। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से खाद्य पदार्थों की जांच के लिए चलाए जाने वाले शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत इस बार नशीली व नकली दवाओं की जांच भी की जा रही है। इसे लेकर राज्य सरकार के निर्देषानुसार शुद्ध के लिए युद्ध अभियान संचालित किया जा रहा है।
जिला कलक्टर पीयूष समारिया के मार्गदर्षन में अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया के निर्देषानुसार गठित जांच दल ने फूड शेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट 2006, ड्रग्स एवं कोस्मेटिक एक्ट 1940 तथा ड्रग्स एंड मैजिक रिमेडिस एक्ट 1954 के तहत व्यापारिक प्रतिष्ठानों के यहां जांच की और नमूने लिए।
जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश जांगिड़ ने बताया कि अभियान के तहत गुरुवार को मेड़ता सिटी में
एक डेयरी से दूध सैंपल लिया तथा शिव जूस सेंटर्स से मीठी लस्सी का नमूना लिया. वहीं जांच करने मेड़ता सिटी में ही फर्म रॉयल कलेक्शन पर लगभग 35 किलो एक्सपायर्ड नमकीन व टॉफी जब्त कर नष्ट करवाई।

वहीं बाट माप अधिकारी सुरेश डूकिया ने तीन दुकानों का निरीक्षण किया,एक दुकान पर कांटा सही नही पाए जाने पर 2500 रुपये जुर्माना लगाया।

इसी प्रकार से औषधि नियंत्रण अधिकारी सुखदीप कौर ने गोटन में कार्यवाही करते हुए तीन मेडिकल स्टोर कृष्णा मेडिकल,किसान व राम स्नेही मेडिकल से दवा के नमूने लिए।
इसी प्रकार से औषधि नियंत्रण अधिकारी मोहिंदर सिंह बाजिया ने नागौर शहर में पुराना अस्पताल परिसर में स्थित प्रधानमंत्री जन ओषधि केंद्र एवं हंसराज मंडा ने माजीसा मेडिकल स्टोर नागौर से दवा के नमूने लिए।