जिला स्तरीय अधिकारियों की ली बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। जिला कलक्टर पीयुष समारिया ने बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर विभिन्न विभागीय कार्यो की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी अधिकारी संपर्क पोर्टल पर लंबित आवेदनों का शीघ्रता से निस्तारण करें। इस दौरान उन्होंने कहा कि पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का समय पर निस्तारण करने से आमजन को भी राहत मिलती है, इसके लिए अधिकरी नियमिति रुप से पोर्टल पर अपडेट लेते रहे।


बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने डिस्काॅम के अधीक्षण अभियंता को निर्देश देते हुए कहा कि शहर में बारिश के दौरान बार-बार बिजली ट्रिपिंग ना करे। इसके लिए बारिश पूर्व आवश्यक सुधार करना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों से लंबित पेयजल कनेक्शन, हैण्डपम्प रिपेयरिंग की प्रगति, पेयजल कनेक्शन से वंचित क्षेत्रों में टैंकर से जलापूर्ति की समीक्षा की। इस दौरान जिला कलक्टर ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान की प्रगति के बारेे में जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारियों को गंभीरता से कार्य करनेे के निर्देश दिए। वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना में आवश्यक प्रगति लाने तथा इस योजना की जानकारी आमजन तक पहुंचाने के लिए और अधिक प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। वहीं जिला रसद अधिकारी से मिड-डे-मिल योजना की प्रगति के बारे में समीक्षा की तथा सहायक श्रम आयुक्त से भौतिक सत्यापन की प्रगति जानी। वहीं समाज कल्याण विभाग के अधिकारी से पेंशन, पालनहार व सिलिकोसिस बीमारी से पीड़ित लाभार्थियों की जानकारी ली। इस दौरान जिला कलक्टर ने कृषि विभाग के अधिकारियों से मौसम के अपडेट पर चर्चा करते हुए बीज वितरण, फसल बुवाई आदि की बारे में समीक्षा की। साथ ही वन विभाग के अधिकारियों को वन महोत्सव की तैयारी करने तथा अधिक से अधिक पौधरोपण करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी अपने अपने कार्यालय परिसर में पौधे लगाकर उनकी देखभाल करने की जिम्मेदारी लें। इस दौरान उन्होंने नगरपरिषद आयुक्त को शहर के विभिन्न पार्को तथा खेल स्टेडियम में पौधरोपण करवानेे के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने इस दौरान रेन वाटर हार्वेस्टिंग के निर्देश दिए।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर मोेहनलाल खटनावलिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. मेहराम महिया, डिस्काॅम के अधीक्षण अभियंता जीएस मीणा, जिला उद्योग केन्द्र के बजरंग सांगवा, आईसीडीएस के सिकरामाराम चोयल, जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता हिमांशु गोविल, उप वन संरक्षक ज्ञानचंद मकवाना, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक रामदयाल मांजू, जिला रसद अधिकारी कंवराराम गोदारा, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता पीआर खुड़िवाल सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।