एसीईओ चौहान ने की जन सुनवाई, विकास कार्यों का किया निरीक्षण

विनय एक्सप्रेस समाचार, चूरू। जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरीराम चौहान ने गुरुवार को घांघू ग्राम पंचायत मुख्यालय पर ग्राम पंचायत स्तरीय जन सुनवाई में लोगों की समस्याएं सुनीं और विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया। चौहान ने ग्राम पंचायत में लोगों की समस्याएं सुनीं और ग्रामीणों से कहा कि राज्य सरकार ग्रामीणों की समस्याओं के समाधान के लिए अत्यंत गंभीर है तथा इसी सिलसिले में प्रत्येक माह तीन स्तरों पर जन सुनवाई की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा भी अनेक माध्यम हैं, जिनसे कोई भी व्यक्ति अपनी समस्याएं संबंधित विभाग तक पहुंचा सकता है। उन्होंने इस दौरान ग्रामीणों से स्वच्छ भारत मिशन में सहयोग का अनुरोध किया और राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का जागरुक रहकर लाभ उठाने के लिए कहा। सरपंच विमला देवी ने ग्राम पंचायत की ओर से कराए गए विकास कार्यों की जानकारी दी।

एसीईओ चौहान ने इस दौरान ग्राम पंचायत की ओर से बनाए गए सामुदायिक शौचालय तथा टिन शैड सहित विभिन्न विकास कार्यों का निरीक्षण किया तथा महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय तथा आंगनबाड़ी केंद्र का अवलोकन कर आवश्यक व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

चौहान ने इस दौरान गांव के शहीद राजेश कुमार फगेड़िया उमावि में चल रहे कम्प्यूटर सखी नवाचार का भी निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान सहायक विकास अधिकारी सुरेश सैनी, सरपंच विमला देवी, पटवारी रामपाल कालेर, कृषि पर्यवेक्षक कर्मवीर चौधरी, जीएसएस के पूर्व अध्यक्ष परमेश्वर लाल दर्जी, सामाजिक कार्यकर्ता महावीर नेहरा, ग्राम विकास अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा, ग्राम पंचायत लिपिक सत्यप्रकाश मीणा,  प्रधानाचार्य प्रताप सिंह कुमावत, राजेंद्र मीणा, विद्याधर रेवाड़, बन्ने खां, उप सरपंच पूर्ण सिंह, बजरंग कपूरिया, सुगनाराम मांझू सहित संबंधित कार्मिक, जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद थे। एसीईओ चौहान ने गुरुवार को ग्राम पंचायत दांदू में भी विभिन्न कार्यों एवं कार्यालयों का निरीक्षण किया।