जिला कलक्टर देर रात पहुंचे जिला चिकित्सालय, अव्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। जिला कलेक्टर नमित मेहता शनिवार देर रात राजकीय एसडीएम जिला चिकित्सालय पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान उन्हें एक चिकित्सक और दो नर्सिंग कर्मी मिले। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई और कहा कि जिला अस्पताल में रात की शिफ्ट में पर्याप्त संख्या में डॉक्टर लगाए जाएं।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुकुमार कश्यप को अस्पताल में नियुक्त डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ की संख्या तथा ड्यूटी समय की जानकारी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि ड्यूटी के बावजूद यदि कोई अनुपस्थित रहा हो तो उसकी सूचना दी जाए तथा इनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि रविवार सुबह ही मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल और अस्पताल अधीक्षक के साथ रविवार सुबह समूची व्यवस्था का रिव्यू किया जाएगी।

निरीक्षण के दौरान रात के समय सोनोग्राफी और एक्सरे की सेवाएं भी नहीं होना पाया गया। इस पर भी उन्होंने नाराजगी जताई तथा कहा कि अस्पताल की सभी सुविधाएं चाक चौबंद रहे, यह सुनिश्चित किया जाए। आगे भी अस्पताल की व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने अस्पताल में प्रतिदिन आने वाले रोगियों की संख्या तथा दवाइयों की उपलब्धता के बारे में जाना। साथ ही कोरोना वेक्सीनेशन की जानकारी ली। इस दौरान अतिरिक्त्त जिला कलक्टर प्रशासन बलदेव राजेम धोजक साथ रहे।