रीट: परीक्षार्थियों के लिए लगातार दूसरे दिन चाक चौबंद रही व्यवस्थाएं

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) के लिए विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले परीक्षार्थियों के लिए लगातार दूसरे दिन जिला प्रशासन की व्यवस्थाएं चाक चौबंद रही। रेलवे स्टेशन के दोनों प्रवेश द्वारों और रोडवेज बस स्टेंड पर वाटर प्रूफ तंबू लगाए गए, जिससे परीक्षार्थियों को परेशानी नहीं हो।

यहां भोजन, पानी, गद्दों और कूलर के साथ कचरा संग्रहण के लिए स्थाई वाहन की व्यवस्था की गई। हेल्प डेस्क के माध्यम से परीक्षार्थियों को आवश्यक मार्गदर्शन दिया गया। मध्यप्रदेश के उमरिया जिले से परीक्षा देने आए पुष्पेंद्र पांडे ने राज्य सरकार द्वारा की गई व्यवस्थाओं की सराहना की।

इसी प्रकार चूरू सहित अन्य विभिन्न क्षेत्रों से आए परीक्षार्थियों ने इन व्यवस्थाओं को विद्यार्थियों के लिए लाभदायक बताया। जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने सभी व्यवस्थाओं का फीडबैक लिया तो एचसीएम रीपा के अतिरिक्त निदेशक अरुण प्रकाश शर्मा ने मौके पर पहुंचकर इन व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं इन अस्थाई विश्राम स्थलों पर नियुक्त कार्मिकों ने सभी व्यवस्थाओं की व्यवस्था सुनिश्चित की। जिला प्रशासन द्वारा शहर के 44 धर्मशालाओं में भी परीक्षार्थियों के लिए निशुल्क व्यवस्था की गई।