रोटरी मरुधरा का नेत्र ज्योति कलश महाअभियान प्रथम चरण प्रारम्भ

विनय एक्सप्रेस समाचार, बीकानेर। रोटरी क्लब बीकानेर मरुधरा द्वारा बीकानेर सम्भाग में नेत्र ज्योति कलश शिविर ‘बच्चो के सम्पूर्ण सर्वांगीण विकास की एक मुहिम’ पुनः शुरू किया गया जिसमें क्लब के स्वंय की अत्याधुनिक उपकरण लेजर मशीन ऑटो रिफ्लेक्टरो मीटर के द्वारा छोटे बच्चो के आंखों की जांच की जाएगी।

क्लब सचिव रोटे. प्रेम जोशी ने विस्तृत जानकारी देते हुये बताया कि अध्यक्ष कैलाश कुमावत, डॉ. अनन्त शर्मा, शकील अहमद शिद्धकी के नेतृत्व एवम शाला प्रधानाचार्य सुमन रॉयल के सहयोग से आज दिनांक को ग्राम घड़सीसर में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत 250 से अधिक बच्चो के आंखों की जांच की गई।

शिविर सयोंजक अनिल स्वामी ने जानकारी देते हुये बताया की इस शिविर में प्रयोग की जाने वाली अत्याधुनिक मशीन की मुख्य विशेषता यह है कि उक्त मशीन द्वारा 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चो के आंखों की जांच लगभग चार फिट की दूरी से भी की जा सकती हैं। जांच शिविर में आंखों की बीमारी से ग्रसित बच्चो के बारे में स्कूल प्रसाशन एवम बच्चो के परिजनों को भी सूचित किया गया एवम नेत्र चिकित्सक से सलाह हेतु परामर्श दिया गया।

उक्त शिविर में क्लब अध्यक्ष कैलाश कुमावत, सचिव प्रेम जोशी, सुधीर भार्गव, शिवेंद्र दाधीच, डॉ. अम्बुज गुप्ता, अनीश अहमद एवम स्कूल प्रसाशन की ओर से राजेश कुमार रामावत ,अजय कुमार कोली, सीमाब अहमद, मंजू पनिया सुमन कुमारी चौधरी,ज्योति मारू , उर्मिला मारू ,जूली चौधरी, रेनू ,परवीन बानो ,पन्नालाल गहलोत, नवीन कुमार बोहरा ,नीरजा शर्मा, किरण राठौड़ व साथ ही रोटरी नानेश नेत्र चिकित्सालय की ओर से अल्ताफ ने अपनी सेवाएं प्रदान की।