स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों की समीक्षा

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर।  जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने 15 अगस्त 2022 को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मनाए जाने वाले राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली।

श्री राजपुरोहित ने इस दौरान स्वतंत्रता दिवस पर जनपथ एवं राजकीय कार्यालयों पर एकरूपता के साथ की जानी वाली रोशनी, समारोह स्थल पर बैठक, पेयजल, विद्युत, टेन्ट, साउण्ड सिस्टम, झण्डारोहण पार्किंग, विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों के प्रतिभागियों के लिए व्यवस्थाओं, कार्मिकों के सुरक्षा पास, चिकित्सा, अमर जवान ज्योति पर श्रद्धासुमन अर्पण सहित विभिन्न व्यवस्थाओं की समीक्षा की एवं सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय श्री अरशद अली ने सभी विभागों के अधिकारियों से उनके द्वारा समारोह स्थल पर आने वाले कार्मिकों, श्रमिकों के पास बनवाने को कहा। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को समारोह स्थल पर बिना वैध पास प्रवेश नहीं दिया जाएगा एवं वेरिफिकेशन के बिना पास नहीं बनाया जाएगा। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) श्री दिनेश कुमार शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (दक्षिण) श्री मोहम्मद अबूब्रक, अतिरिक्त जिला कलक्टर (पूर्व) श्रीमती अमृता चौधरी, पुलिस, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, रोडवेज, जेडीए, पीएचईडी, पीडब्ल्यूडी, जेवीवीएनलए, दोनों नगर निगम सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।