जिला कलक्टर पीयुष समारिया की अध्यक्षता में पशु क्रूरता निवारण समिति की बैठक हूई आयोजित

विनय एक्सपप्रेस समाचार, नागौर।  जिला पशु क्रूरता निवारण समिति की बैठक का आयोजन बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला कलक्टर पीयुष समारिया की अध्यक्षता में किया गया। जिसमें समिति सचिव द्वारा पूर्व की बैठक में लिये गये निर्णय समिति के समक्ष रखे।

बैठक में अध्यक्ष एवं समिति सदस्यों द्वारा शहर में घूम रहे निराश्रित गौवंशों को नगर परिषद एवं पशुपालन विभाग के समनव्य से कांजी हाऊस में भिजवाने की कार्यवाही करने का निर्णय लिया गया। इस दौरान जिला कलक्टर ने गोगेलाव रेस्क्यू सेन्टर में संधारित वन्य जीवों के रेस्क्यू सेन्टर की जांच कर व्यवस्था में सुधार करने हेतु निर्देशित किया।

वहीं शहर में ध्वनी तीव्रता मापदण्ड से अधिक बज रहे डी.जे. संचालकों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही करने, शहर में भारवाहक गधा गाड़ी, बैल गाड़ी एवं ऊँट गाड़ी को क्षमता से अधिक भार ढोहने वाले मालिक के विरूद्ध एक्ट के तहत कार्यवाही के संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।

इस दौरान जिला कलक्टर द्वारा अपंजीकृत मांस की दुकानो की सूचीबद्ध कर पंजीकरण करवाने तथा खुले में मांस काटने की रोक लगाने के लिए भी सम्बन्धित विभाग को निर्देशित किया गया। इस दौरान संयुक्त निदेशक पशुपालन विभाग महेश कुमार मीणा, पद्मश्री हिम्मताराम भांबू सहित सबंधित विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।