डेंगू रोधी अभियान का तीसरा चरण 22 अगस्त से

जिले में वेक्टर जनित रोगो के रोकथाम के लिए 22 अगस्त से 2 सितंबर तक निदेशालय के आदेशानुसार विशेष अभियान चलाया जाएगा

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ महेश कुमार वर्मा ने बताया कि समस्त खण्ड मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को अपने क्षेत्र में सर्वे टीमों द्वारा सोर्स रिडक्शन, एन्टीलार्वा गतिविधियों, एन्टीएडल्ड गतिविधियां अभियान में नियमित रूप से करने के लिए कार्यालय आदेश द्वारा पाबंद किया गया है.

जिसमें जिले में नियमित रूप से साफ पानी के पात्र जिनमें डेंगू मच्छर का लार्वा होगा उन्हें खाली करवाया जायेगा लोगों को साफ पानी के पात्रों को नियमित रूप से खाली करनें के लिए जागरूक किया जाएगा। उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रतनाराम बिडियासर ने बताया कि डेंगू रोकथाम के तीसरे चरण में लोगों को जागरूक करने के लिए टीमों से डेंगू नियंत्रण के स्लोगन लिखवाये जायेंगे जिससे लोगो में जागरूकता उत्पन्न की जा सके ।

जिला कन्सल्टेंट इकबाल कुरैशी ने बताया कि जिले पहले दो चरणों की तरह जिले में सर्वे टीमों से एन्टीलार्वा गतिविधियों व साथ में सुपरवाइजर टीमों से नियमित रूप से एन्टीलार्वा गतिविधियों व एन्टीएडल्ट गतिविधियों की सुपरविजन करवाई जायेगी। अभियान से पहले सर्वे टीमों व सुपरवाइजर को अपने सेक्टर पर चिकित्सा प्रभारी के द्वारा सर्वे के लिए प्रशिक्षित किया जायेगा.