जिला कलक्टर पीयुष समारिया ने जनसुनवाई में आमजन की परिवेदनाओं का किया त्वरित निस्तारण

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। राज्य सरकार के निर्देशानुसार पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं के त्वरित निस्तारण के लिए जिला कलक्टर पीयुष समारिया की अध्यक्षता में माह के तीसरे गुरुवार को कलक्ट्रेट परिसर स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र में जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के समस्त ब्लॉक स्तरीय अधिकारी वर्चुअल माध्यम से जुड़े।

जनसुनवाई के दौरान जिला कलक्टर पीयुष समारिया ने जिलेभर से आए परिवादियों के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए उनका त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर समारिया ने कहा कि समस्त अधिकारी अपने विभाग व क्षेत्र से जुड़ी आमजन की विभिन्न परिवेदनाओं का त्वरित निस्तारण कर उन्हें राहत प्रदान करें। इस दौरान उन्होंने विभिन्न लंबित प्रकरणों में जिला स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया।

जिला कलक्टर ने अधिकारियों को विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र को दिलवाने व जनसुनवाई से परिवेदनाओं का त्वरित निस्तारण कर आमजन को अधिकाधिक लाभान्वित करने की बात कही।

वहीं जनसुनवाई में मौजूद खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल ने विभिन्न प्रकरणों में संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय करने की बात कही साथ ही उन्होंने कहा कि अधिकारी जनसुनवाई सहित अन्य बैठको की गंभीरता समझते हुए शुरुआती स्तर पर ही प्रकरण निस्तारित कर आमजन को राहत प्रदान करें।

जनसुनवाई के दौरान जिला कलक्टर ने अतिक्रमण हटाने, पत्थरगढ़ी करवाने, अवैध निर्माण हटवाने, पेंशन का लाभ दिलवाने, सीमाज्ञान, श्रमिक डायरी के आवेदन सहित विभिन्न प्रकरणों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर मोहनलाल खटनावलिया, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरालाल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी दलीप कुमार सीएमएचओ महेश वर्मा, डिस्काॅम के एसई एफआर मीणा, पीएचईडी के एसई हिमांशु गोविल सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।