जनकल्याणकारी योजनाओं की सफल क्रियान्विति सुनिश्चित हो:-प्रभारी सचिव

प्रभारी सचिव डॉ. रवि कुमार सुरपुर ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। राज्य सरकार की योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर सरकार की मंशानुरूप आमजन को लाभान्वित करना सुनिश्चित करें, ये बात जिले के प्रभारी सचिव डॉ.रवि कुमार सुरपुर ने कही। वे जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे।


प्रभारी सचिव सुरपुर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से संवाद करते हुए उनके विभागों से संबंधित योजनाओं और विभिन्न कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में आ रही समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली और उनके त्वरित निस्तारण की बात कही। उन्होंने मुख्य कार्यकारी अधिकारी से ग्रामीण क्षेत्रों में कचरा प्रबंधन का स्तर सुधारने एवं राजस्व अर्जित करने, विद्युत विभाग के अधिकारी को वे क्षेत्र जहां टी एंड डी लॉस कम है उस पंचायत या किसानों के समूह का उत्साह वर्धन करने,विभिन्न जिला स्तरीय समितियों द्वारा करवाई जा रही बैठकों का एक्शन प्लान प्रस्तुत करने,डिस्कॉम एवं जल संसाधन विभाग को पूर्ण समन्वय के साथ कार्य करने करने की बात कही। साथ ही उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल स्वास्थ्य मानक नापने का एक बेहतरीन मौका है इसमें बेहतरीन कार्य किया जाना चाहिए उन्होंने वृक्षारोपण व शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न कार्य सीएसआर के सहयोग से करवाने पर जोर दिया।प्रभारी सचिव ने पशुपालन विभाग के अधिकारियों से जिले में लंपी स्किन डिजीज की स्थिति जानकारी भी ली।


उन्होंने इस दौरान रसद विभाग,खेल विभाग,कॉपरेटिव विभाग,उद्योग विभाग,महिला अधिकारिता,रीको,कृषि विभाग,सैनिक कल्याण सहित विभिन्न विभागों में संचालित कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


प्रभारी सचिव ने जिला कलेक्टर पीयूष समारिया एवं पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी से जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति की चर्चा करते हुए विभिन्न मेलों सहित वृहद स्तर पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों में दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में पूर्व में ही चाक चौबंद व्यवस्था करने और जुगाड वाली गाड़ियों आदि के संबंध में भी विशेष सतर्कता रखने के निर्देश दिए।


इस दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर मोहन लाल खटनावलिया,मुख्य कार्यकारी अधिकारी हीरालाल मीणा,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा,अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी दलीप कुमार, पीएचईडी एसई हिमांशु गोविल,डिस्कॉम के एसई एफआर मीणा, पीडब्ल्यूडी एसई पीआर खुड़ीवाल, सीएमएचओ डॉ.महेश वर्मा, डीटीओ सुप्रिया,सीडीपीओ मिंटू चौधरी,जिला खेल अधिकारी भंवर राम सियाक सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।