अधिशाषी अभियंता भवन का किया शिलान्यास

विनय एक्सप्रेस समाचार, भरतपुर। रविवार को सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजन लाल जाटव ने कस्बा वैर में अधिशाषी अभियंता भवन का शिलान्यास तथा कार्यालय का उद्घाटन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत समिति प्रधान साक्षी दीपक कुमार जाटव ने की।


शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्य आतिथि के रूप में बोलते हुये मंत्री जाटव ने कहा कि कस्बा वैर में पीडब्ल्यूडी एवं विद्युत निगम का अधिशाषी अभियंता का कार्यालय स्थापित होने से उपखंड वैर व भुसावर एवं हलैना उप तहसील क्षेत्र के लोगों को सड़क व बिजली की समस्याओं से राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कस्बा वैर में यह दोनों कार्यालय मेरे व्यक्तिगत आग्रह पर मंजूर किए और पीडब्ल्यूडी अधिशासी अभियंता भवन को 25 लाख रुपए की राशि स्वीकृति की गई है।

उन्होंने बताया कि शीघ्र ही विद्युत निगम के अधिशासी अभियंता भवन निर्माण के लिये भी बजट स्वीकृत होगा जिससे की आसपास के लोगों को अपनी समस्या समाधान में आसानी रहेगी। उन्होंने कहा कि 200 करोड़ रुपए की लागत से रामगढ़ से फतेहपुर सीकरी वाया नदबई हलैना से खानुआ वाया झील का बाड़ा उच्चैन तथा झालाटाला से बयाना वाया भुसावर कलसाडा सड़क बनेगी । उन्होंने कहा कि 27 अगस्त को गांव बल्लमगढ़ के चौराहे पर झालाटाला से बयाना वाया कलसाडा सड़क का शिलान्यास किया जा चुका है इससे क्षेत्र को लोगों को आवागमन में राहत प्रदान होगी । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि 500 लोगांे की आबादी वाले सभी गांवों को सड़क मार्ग से जोडा जायेगा हलैना सेवर सड़क बनेगी। उन्होंने कहा कि मंशा के अनुरूप सडक निर्माण कार्यों की गति धीमी है और बरसात के मौसम की वजह से भी देरी रही लेकिन अब वर्षा के बाद सडक निर्माण कार्यों को गति दी जायेगी और आगामी माहों में सडकें बनकर तैयार होंगी। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता जय लाल मीणा एवं अधिशासी अभियंता नरेंद्र कुमार जाटव ने वैर विधानसभा क्षेत्र सहित उपखंड वैर की सड़कों की विस्तृत जानकारी दी । कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि नगर पालिका भुसावर की चेयरमैन सुनीता प्रकाश जाटव ,वैर के चेयरमैन विष्णु महावर ,भुसावर प्रधान प्रतिनिधि सफेदी रामखिलाड़ी जाटव रहे। इस अवसर पर सरपंच लोकेंद्र सिंह, रामसुख , हरिराम डागुर हलैना के दीपेश जाटव , विकास शर्मा , पूरन सिंह धाकड़ , सतीश पांडे ,गिर्राज सिंह ,आदि उपस्थित रहे । इससे पहले श्री जाटव को चांदी का मुकुट, 51 किलो की माला पहनाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर भव्य अभिनन्दन किया गया । कार्यालय के उद्घाटन एवं भवन का शिलान्यास के अवसर पर पौधारोपण भी किया गया और बाद जयपुर विद्युत वितरण निगम अधिशासी अभियंता कार्यालय का उद्घाटन किया इस अवसर पर मुकेश सैनी , विक्रम धाकड़ ,रामकिशन आदि उपस्थित रहे।