जिला कलक्टर ने एनजीटी से संबंधित प्रकरणों की बैठक लेकर की समीक्षा

शेष रहे सीवरेज कनेक्शन जल्द करने, संयुक्त टीम बनाकर औद्योगिक इकाइयों की नियमित अंतराल में जांच करने सहित दिए अन्य आवश्यक दिशा निर्देश

विनय एक्सप्रेस समाचार, पाली। जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने मंगलवार को एनजीटी के 32/2014 के आदेश की अनुपालना से संबधित पाली उद्योग ,प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड व नगर परिषद की समीक्षा बैठक ली जिला कलक्टर ने नगर परिषद को शहर में शेष सीवरेज कनेक्शनों को जल्दी करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्य में देरी या लापरवाही करने पर संबंधित फर्म पर नियमानुसार कार्रवाई की जाए।


उन्होंने संयुक्त टीमें बनाकर सीईटीपी प्लांट के नियमित अंतराल में जांच करने एवं एनजीटी के नियमों की अवहेलना करने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने सीईटीपी के अपग्रेडेशन व एसटीईपी के सीवर लाइन कनेक्शन व अपग्रेडेशन के कार्यों की प्रगति की जानकारी ली।

उन्होंने औद्योगिक इकाइयों व घरेलू जल मल के अवैध रूपसे डिस्चार्ज नहीं होना सुनिश्चित करने को कहा। बैठक में नगर विकास न्यास के सचिव श्री वीरेंद्र सिंह चौधरी, तहसीलदार श्री सुरेंद्र कुमार, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के रीजनल ऑफिसर श्री राहुल शर्मा, नगर परिषद आयुक्त श्री बृजेश राय, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक श्री रज्जाक खान सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।