12 सितंबर से होगा ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का आयोजन

विनय एक्सप्रेस समाचार, नागौर। राज्य में खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के उद्देश्य से राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जा रहा है। राज्य भर में गत 29 अगस्त को ग्राम पंचायत स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था। 12 सितम्बर से राज्य भर में ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन किया जायेगा।

प्रतियोगिता आयोजन के लिए जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारियों, विकास अधिकारियों व मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया हैं कि वे ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता के उद्घाटन व समापन समारोह, मैदान व मैदानों की मार्किंग व्यवस्था, निर्णायक, भोजन, आवास, खेल पोषाक वितरण, सांस्कृतिक संध्या व कानून व्यवस्था सम्बन्धित पालना सुनिश्चित करें जिससे सरकार की मंशा अनुरूप खेलों का सफलतम आयोजन हो सकें।


वहीं जिला खेल अधिकारी भंवर राम सियाक ने बताया कि ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक खेलों में कबड्डी,खोखो,हॉकी,टेनिस बॉल क्रिकेट,शूटिंग बॉल और वॉलीबाल के मैच खेले जाएंगे। खिलाड़ियों ने इनका अभ्यास गत 8 सितंबर, गुरुवार से शुरू कर दिया है।

ब्लॉक स्तर पर प्रतियोगिता के शुभारंभ के अवसर पर प्रख्यात खिलाड़ियों एवं जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जायेगा। पूरे जिले में एक साथ ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का शुभारंभ 12 सितंबर को सुबह 9 बजे होगा। इनमें पहले दिन कबड्डी और खोखो के मैच होंगे।

 

जिला खेल अधिकारी ने बताया कि ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं के आयोजन संबंधी समस्त तैयारियों को मूर्त रूप दिया जा चुका है और प्रतियोगिताओं के सफल आयोजन के संबंध में संबंधित अधिकारियों को जिम्मेदारी भी दी जा चुकी है।