सीएमसीएचवीवाई योजना का करें व्यापक प्रचार-प्रसार – रंजन वंचित परिवार भी पंजीयन कराकर हो लाभान्वित

विनय एक्सप्रेस समाचार, भरतपुर। जिला कलेक्टर आलोक रंजन की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से संबद्ध निजी चिकित्सालय के संचालकों से मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के प्रभावी क्रियान्वयन एवं उनकी समस्याओं के समाधान के संबंध में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई।
बैठक में जिला कलेक्टर रंजन ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीकृत परिवारों को बेहतर उपचार एवं जांच की सुविधा प्रदान करें। उन्होंने कहा कि सीएमसीएसवी योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार भी करें जिससे योजना से वंचित रहें परिवार भी अपना पंजीयन कराकर लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि सीएमसीएसवी योजना में पंजीकृत निराश्रित एवं गरीब परिवार जिनकी पॉलिसी शुरू नहीं हो पाई है उनका उपचार जिला कलेक्टर की स्वीकृति के पश्चात किया जावे। उन्होंने समस्त संचालकों को निर्देश दिए कि वे सीएमसीएचवी की योजना में दी जाने वाली चिकित्सा एवं जांच सुविधाओं के बारे में बोर्ड पर प्रदर्शित करें। उन्होंने योजना से वंचित परिवारों से आग्रह किया कि वे मामूली प्रीमियम राशि जमा कराकर ₹10 लाख रुपए तक के उपचार एवं ₹5 लाख रुपए के दुर्घटना बीमा का लाभ उठाएं। बैठक में योजना में दिए जाने पैकेजो एवं बीमा कंपनी द्वारा दी जाने वाली लंबित राशि के संबंध में आ रही समस्याओं के बारे में भी चर्चा की गई।
बैठक में उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ असित श्रीवास्तव, आर सी एच ओ अमर सिंह सैनी, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के नोडल अधिकारी डॉ सौरभ बंसल सहित मुख्यमंत्री चिरंजीव स्वास्थ्य बीमा योजना से संबद्ध निजी चिकित्सालय के संचालक मौजूद रहे।