जिले में 2 अक्टूबर को सर्व धर्म समभाव प्रार्थना सभा का होगा आयोजन

विनय एक्सप्रेस समाचार, पाली।  जिले में राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस एवं अंतर्राष्ट्रीय अंहिसा दिवस के अवसर पर 2 अक्टूबर को सर्व धर्म समभाव प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा।
जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि 2 अक्टूबर को जिले में सर्वधर्म समभाव प्रार्थना सभा कार्यक्रम प्रातः 9 बजे बांगड स्टेडियम में आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में ‘‘वैष्णव जन को तेने कहिये’’ ‘‘दे दी हमे आजादी बिना खडग’’ एवं धर्म वो ही एक सच्चा गीत एवं प्रार्थना आयोजित की जाएगी। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बांगड महाविद्यालय के प्राचार्य, आयुक्त नगर परिषद, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, जिला परिवहन अधिकारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, महिला एवं बाल विकास विभाग, महिला अधिकारिता विभाग, जिला परियोजना प्रबंधक राजीविका, बांगड उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं बालिया बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य को जिम्मेदारियों सौंपी गई है।
उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में विद्यार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने, कार्यक्रम स्थल पर साफ-सफाई, टेण्ट एवं जल-पान की व्यवस्था, विद्यालयों से स्टेडियम तक परिवहन के लिए वाहन की व्यवस्था, कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था, अन्य सामान्य व्यवस्थाओं के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए प्राचार्य बांगड महाविद्यालय एवं मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी पाली को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इनके साथ ही सहायक नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए है। जिले के सभी उपखण्ड मुख्यालयों के लिए उपखण्ड अधिकारियों को सर्वधर्म समभाव प्रार्थना सभा आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।