जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल हुए संपन्न

विनय एक्सप्रेस समाचार,  जयपुर। अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) श्री दिनेश कुमार शर्मा ने कहा है कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों से ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी हुई प्रतिभाएं बाहर निकल कर आ रही है जो भविष्य में प्रदेश का नाम देश एवं विदेश में रोशन करेगी।

श्री शर्मा ने शनिवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के समापन समारोह के दौरान यह बात कहीं उन्होंने कहा कि जिले में खेल प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। ग्रामीण ओलंपिक खेलों के माध्यम से उन्हें तराशने का कार्य किया जा रहा है। ग्रामीण ओलंपिक खेलों से ग्रामीण क्षेत्रों में खेल संस्कृति एवं भाई-चारे को बढ़ावा मिला है।

राजस्थान युवा बोर्ड के उपाध्यक्ष श्री सुनील पारीक ने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों में 30 लाख से ज्यादा खिलाड़ियों ने भाग लिया है। इस तरह का आयोजन देश में केवल राजस्थान प्रदेश में हुआ है उन्होंने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों को लेकर युवाओं में जबरदस्त उत्साह का माहौल रहा है इसलिए आगामी बजट को युवाओं पर केन्द्रित रखने के लिए सरकार से आग्रह किया जाएगा।

राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद के उपाध्यक्ष श्री सतबीर चौधरी ने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी हुई प्रतिभाए सामने आ रही है। उन्होंने कहा कि बजट घोषणा की अनुपालना में जिला स्तर पर ग्रामीण ओलंपिक खेलों में शामिल विभाग के अधिकारियों द्वारा दिन-रात परिश्रम कर के इस तरह का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ है।

 

श्री चौधरी ने कहा कि खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार ने सरकारी नौकरियों में 2 प्रतिशत पद खिलाडियों के लिए आरक्षित किये है एवं 229 खिलाड़ियों को आउट आफॅ टर्न नियुक्ति प्रदान कर दी गई है। ग्रामीण ओलंपिक खेलों से गांव में खेल संस्कृति का जन्म हुआ है साथ ही आपसी भाईचारे की भावना भी जागृत हुई है।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय) श्री अशोक कुमार शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (चतुर्थ) श्री शंकर लाल सैनी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक श्री राजेंद्र कुमार शर्मा ने किया।