चिरंजीवी ऑनलाइन प्रतियोगिताओं में भाग लेकर जीत सकेंगे इनाम

विनय एक्सप्रेस समाचार, जयपुर। 09 अक्टूबर- मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत ऑनलाइन प्रतियोगिताओं में भाग लेकर नगद इनामी राशि जीती जा सकती है। राज्य स्तर से इन प्रतियोगिताओं को गत 02 अक्टूबर से प्रारंभ कर दिवा गया है और प्रविष्ठियों की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे तक निर्धारित की गई है। डिजिटल ऑनलाइन प्रतियोगिता में किसी भी आयु का कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, डॉ. बी. एल. मीणा ने बताया कि राज्य स्तर से डिजिटल सोशल मीडिया वीडियो संदेश प्रतियोगिता में योजना का कोई भी लाभार्थी चिरंजीवी योजना की जानकारी, योजना के फायदे, रजिस्ट्रेशन के तरीके एवं योजना से जुड़े अनुभव वाला 30 सैकेंड से 02 मिनट तक का वीडियो बनाकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड कर सकता है। अपलोड करने पर सर्वाधिक देखे गए वीडयो को 11,100 रुपए, सबसे ज्यादा लाइक किए गए वीडियो को 11,100 रुपए और सबसे ज्यादा रीट्वीट किए गए वीडियो को 11,100 रुपए की नकद इनामी राशि जीतने का दावेदार बना सकता है। साथ ही जीतने वाले को राज्य स्तर से जारी सम्मान पत्र भी दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि प्रतिभागियों को इसके लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट से हैशटैग चिरंजीवी राजस्थान, 2022 (#chiranjeevirajasthan2022) के तहत अनिवार्य रूप से साथ लेते हुए वीडियो अपलोड करना होगा। इसी प्रकार चिरंजीवी ऑनलाइन पेंटिग व स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जा रहा है। इसमे चिरंजीवी योजना पर नारा/स्लोगन लिखने व पेंटिग बनाने पर नगद पुरस्कार दिया जाएगा। इसकी ऑनलाइन प्रतिष्ठि की अंतिम तिथि 18 अक्टूबर को प्रातः 10 बजे तक निर्धारित की गई है। इसमे बाल श्रेणी में 08 से 18 वर्ष और सीनियर वर्ग में 18 वर्ष से अधिक आयु के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार और आमजन में जागरूकता हेतु इन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है, जिससे वंचित परिवारों को जागरूक कर योजना से जुड़ने हेतु प्रेरित किया जा सके।